ट्रैक्टर उद्योग के लिए ऋण परिदृश्य स्थिर : आईसीआरए

ट्रैक्टर उद्योग के लिए ऋण परिदृश्य स्थिर : आईसीआरए

नई दिल्ली, | रेटिंग एजेंसी आईसीआरए ने कहा कि ट्रैक्टर उद्योग के लिए क्रेडिट आउटलुक स्थिर बना हुआ है, जो कि स्वस्थ तरलता के साथ कम उत्तोलन द्वारा समर्थित है। हालांकि, इसने बताया कि वित्त वर्ष 22 में पिछले वर्ष के स्तर से कम मार्जिन की संभावना है।

रोहन कंवर गुप्ता, उपाध्यक्ष, आईसीआरए ने कहा कि ट्रैक्टर उद्योग पर क्रेडिट आउटलुक ‘स्थिर’ बना हुआ है। कुछ मार्जिन दबाव की उम्मीदों के बावजूद, उद्योग में अधिकांश ओईएम के लिए ऑपरेटिंग मार्जिन स्वस्थ स्तर पर रहने की उम्मीद है, जिसमें रिटर्न संकेतक मजबूत हैं। ओईएम नए एप्लिकेशन विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखा हैं। उन्मुख उत्पाद और उत्सर्जन मानदंड से संबंधित उत्पाद लॉन्च पर काम कर रहे हैं।

“उद्योग पर आईसीआरए के स्थिर ²ष्टिकोण के अनुरूप, सीमित ऋण, स्वस्थ नकदी और तरल निवेश और सीमित निवेश योजनाओं द्वारा समर्थित ओईएम के क्रेडिट प्रोफाइल के स्वस्थ रहने की उम्मीद है।”

इसके अलावा, रेटिंग एजेंसी को वित्त वर्ष 22 में घरेलू ट्रैक्टर वॉल्यूम में 1-4 प्रतिशत की सालाना वृद्धि की उम्मीद है।

इससे पहले, आईसीआरए ने वित्त वर्ष 22 के लिए वॉल्यूम में 4-6 प्रतिशत की वृद्धि का अनुमान लगाया था। दूसरी लहर के प्रभाव को देखते हुए इसे संशोधित कर 1-4 प्रतिशत कर दिया गया है।

एजेंसी ने कहा कि भले ही महामारी के विकास के संबंध में अनिश्चितता मौजूद है, उद्योग के लिए अंतर्निहित मांग चालक बरकरार हैं। स्वस्थ रबी नकदी प्रवाह, विभिन्न सरकारी सहायता कार्यक्रमों की निरंतरता, स्वस्थ वित्तपोषण उपलब्धता और एक सामान्य मानसून पूवार्नुमान की उम्मीद है। कृषि भावनाओं की सहायता करें।

“मजबूत कृषि मांग के अलावा, पिछले कुछ महीनों में ढुलाई की मांग में काफी सुधार हुआ है, जिसका नेतृत्व ग्रामीण बुनियादी ढांचे के विकास पर सरकार के निरंतर दबाव के कारण हुआ है, इससे उद्योग की मात्रा का समर्थन करने की संभावना है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website