भोपाल में प्रैक्टिस करते समय पिछला टायर निकला, 3 बार पलटी जिप्सी, नीचे दबने से युवक जख्मी

भोपाल में प्रैक्टिस करते समय पिछला टायर निकला, 3 बार पलटी जिप्सी, नीचे दबने से युवक जख्मी

भोपाल। भोपाल के सैफिया कॉलेज ग्राउंड पर राइडिंग प्रैक्टिस करते समय पिछला टायर निकलने से एक जिप्सी 3 बार पलटी। हादसे में राइडर के बगल वाली सीट पर बिना सीट बेल्ट बांधे बैठा मोनीश अहमद (22) जिप्सी के नीचे दबने से गंभीर घायल हो गया। उसके हाथ, पैर और पेट में गंभीर चोटें आई हैं। वहीं, जिप्सी ड्राइव कर रहे अजीम कैफ को कोई चोट नहीं आई। हादसे के बाद मोनीश को तुरंत इलाज के लिए चिरायु अस्पताल पहुंचाया गया।

गौरतलब है कि कोरोना के कारण डेढ़ साल से राइडिंग चैंपियनशिप बंद थी। इसके कारण शहर के राइडर्स भी प्रैक्टिस नहीं कर पाए। अनलॉक के बाद पहली बार राइडर का यह ग्रुप रविवार शाम को प्रैक्टिस के लिए इकट्‌ठा हुआ। इसी दौरान यह हादसा हो गया।

70 किमी प्रति घंटा थी रफ्तार
प्रैक्टिस के दौरान ग्राउंड का चक्कर काट रही जिप्सी की स्पीड लगभग 70 किमी प्रति घंटा थी। इस दौरान टर्न लेते हुए वापस से ट्रैक पर लाने की कोशिश के दौरान गाड़ी का पिछला टायर निकल गया और जिप्सी 3 पलटी खाकर उल्टी हो गई, जिसके नीचे मोनीश दब गया। उसके पिता अनीस अहमद भी एक राइडर हैं और कई चैंपियनशिप में हिस्सा ले चुके हैं।

20 राइडर्स का ग्रुप मौजूद था ग्राउंड पर
राइडिंग प्रैक्टिस के लिए पुराने भोपाल के 20 राइडर्स का यह ग्रुप शाम 5 बजे मैदान पर एकत्रित हुआ। जहां एक के बाद एक यह राइडर्स स्टंट करते हुए प्रैक्टिस कर रहे थे। मामले में चिरायु अस्पताल के डॉ. अजय गोयनका ने बताया कि युवक को पैर, पेट और हाथ में गंभीर चोटें आई हैं। चोटों को रिकवर करने के लिए उसे टांके भी लगाए गए हैं, फिलहाल मरीज डॉक्टर की निगरानी में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website