सनराइजर्स और प्लेऑफ के बीच खड़ी है इंडियंस की मजबूत दीवार

सनराइजर्स और प्लेऑफ के बीच खड़ी है इंडियंस की मजबूत दीवार

शारजाह। आईपीएल 13 का आखिरी लीग मुकाबला आज मंगलवार को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना है। मुंबई की टीम पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है और वह तालिका में 18 अंकों के साथ नंबर एक टीम है। मुंबई की टीम चाहेगी कि उसका विजय अभियान इस मैच में भी बना रहे और वह जीत के साथ पहले क्वालीफायर में खेलने उतरे।
हैदराबाद के लिए यह करो या मरो का मैच है और जीतने की स्थिति में ही उसके लिए प्लेऑफ की संभावना बन पाएगी लेकिन इसके लिए अंत में नेट रन रेट की निर्णायक भूमिका रहेगी। हैदराबाद को इस मुकाबले में जीत के साथ-साथ अपने रन रेट पर भी नजर रखनी होगी। आईपीएल में तीन टीमों चेन्नई सुपरकिंग्स, किंग्स इलेवन पंजाब, और राजस्थान रॉयल्स का सफर भी समाप्त हो चुका है। पंजाब छठे, चेन्नई सातवें और राजस्थान आठवें स्थान पर रही। तीनों टीमों के 12-12 अंक रहे लेकिन रन रेट के आधार पर उनके स्थानों का फैसला हुआ।

इन तीन टीमों की जगह पक्की
सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हरा कर प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली। इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम 16 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई। मुंबई इंडियंस की टीम 13 मैचों में सबसे ज्यादा 18 अंकों के साथ टॉप पर है। ऐसे में अब गुरुवार को पहले क्वालिफायर में दिल्ली की टक्कर मुंबई से होगी। उधर आरसीबी की टीम भी नेट रनरेट के आधार पर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर गई है।

KKR और सनराइजर्स में से कौन?
आज आईपीएल का आखिरी लीग मैच खेला जाएगा। इस मैच में सनराइजर्स की टक्कर मुंबई इंडियंस से होगी। मुंबई को जीत और हार से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। लेकिन सनराइजर्स के लिए ये करो या मरो की लड़ाई है। हार का मतलब होगा टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता। सनराइजर्स के हारने पर केकेआर को सीधे प्लेऑफ में एंट्री मिल जाएगी।

नेट रनरेट में फंसा है पेंच
इस वक्त सनराइजर्स का नेट रनरेट केकेआर से बेहतर है। सनराइजर्स का नेट रनरेट 0.555 है। जबकि कोलकाता का नेट रनरेट माइनस (-0.214) में है। कोलकाता के खाते में 14 अंक हैं। लेकिन सनराइजर्स की टीम भी मुंबई को हरा कर 14 अंकों पर पहुंच सकती है। ऐसे में प्लेऑफ का फैसला नेट रनरेट से होगा और सनराइजर्स को आखिरी चार में एंट्री मिल जाएगी। लिहाजा आज केकेआर की टीम दुआ करेगी की मुंबई इंडियंस की टीम सनराइजर्स को हरा दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website