डब्ल्यूटीसी फाइनल : टी के बाद खराब रोशनी के कारण खेल शुरू होने में देरी

डब्ल्यूटीसी फाइनल : टी के बाद खराब रोशनी के कारण खेल शुरू होने में देरी

साउथम्पटन, | भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां द रोज बाउल में जारी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के दूसरे दिन शनिवार को टी के बाद खराब रोशनी के कारण खेल शुरू होने में देरी हो रही है। टी के समय तक भारत ने अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 120 रन बना लिए हैं। चाय का वक्त खत्म हो चुका है लेकिन खिलाड़ी अभी तक मैदान में नहीं उतरे हैं। लाइट अभी भी अच्छी नहीं है। फ्लड लाइट्स को ऑन किया गया है। विराट कोहली तीसरे अंपायर से पवेलियन में बात कर रहे हैं।

चौथे अंपायर एलेक्स व्हार्फ मैदान पर हैं, उन्होंने विकेट पर लाइट मीटर को रखा है ताकि यह चेक किया जा सके कि अभी खेल संभव है या नहीं।

मैच को बीच में रोक दिया है, क्योंकि रोशनी है नहीं और अंपायरों ने 15 मिनट पहले ही टी घोषित कर दिया था। इस सत्र में भारतीय टीम ने बेहद धीमी बल्लेबाजी की, भारत ने चेतेश्वर पुजारा का विकेट भी गंवा दिया, लेकिन अब कोहली और रहाणे पर जिम्ेमेदारी बढ़ गई है।

टी के समय कप्तान विराट कोहली 94 गेंदों पर एक चौके की मदद से 35 और अजिंक्य रहाणे 54 गेंदों पर एक चौके की बदौलत 13 रन बनाकर नाबाद हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए अब तक 92 गेंदों पर 32 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

न्यूजीलैंड की ओर से काइल जेमिसन, ट्रेंट बाउल्ट और नील वैगनर ने अब तक एक-एक सफलता हासिल की है।

इससे पहले, लंच के बाद दो विकेट पर 69 रन से आगे खेलना शुरू किया। कोहली ने अपनी पारी को छह से आगे बढ़ाया जबकि चेतेश्वर पुजारा को अभी अपना खाता खोलना बाकी था, जिन्होंने लंच तक 24 गेंदों का सामना किया था।

पुजारा हालांकि कुछ खास नहीं कर सके और 54 गेंदों पर दो चौकों की मदद से आठ रन बनाकर बाउल्ट की गेंद पर आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद कप्तान और उपकप्तान ने टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया।

वहीं, रोहित ने रोहित ने 68 गेंदों पर छह चौके के सहारे 34 और शुभमन गिल ने 64 गेंदों पर तीन चौके की मदद से 28 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website