अमरनाथ यात्रा- 3 दिन शेष, जम्मू पहुंचने लगे साधु:जायजा लेने बालटाल बेस कैंप पहुंचे LG सिन्हा

अमरनाथ यात्रा- 3 दिन शेष, जम्मू पहुंचने लगे साधु:जायजा लेने बालटाल बेस कैंप पहुंचे LG सिन्हा

जम्मू: 52 दिन चलने वाली अमरनाथ यात्रा 29 जून से शुरू हो रही है। इसमें महज 3 दिन बाकी हैं। यात्रा की शुरुआत से पहले ही साधु-संत जम्मू पहुंचने लगे हैं।मंगलवार को LG मनोज सिन्हा, सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने बालटाल बेस कैंप पहुंचे। जहां उन्होंने 100 बेड के हॉस्पिटल का उद्घाटन भी किया।यात्रा शुरू होने से पहले तीर्थयात्रा और नियमित वाहनों पर नजर रखने के लिए जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर हाई क्वालिटी सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।यातायात विभाग ने उधमपुर से रामबन के बनिहाल तक 360-डिग्री सर्विलांस वाले 10 और पुलिस विभाग ने गाड़ियों और संदिग्धों की पहचान करने के लिए 60 कैमरे लगाए हैं।

एसएसपी ट्रैफिक नेशनल हाईवे रोहित बसकोत्रा ​​के मुताबिक ट्रैफिक पर निगरानी के लिए उधमपुर से बनिहाल तक 10 हाई-एंड कैमरे लगाए हैं। इनमें उधमपुर के जाखनी क्षेत्र, दलवास, खोनी नाला, मेहर, बैटरी चश्मा, नचलाना, बनिहाल चौक, सुरंग-5, शालीगढ़ी और कटपॉइंट जैसे स्पॉट शामिल हैं।

यातायात पुलिस ने अमरनाथ यात्रा के दौरान नेशनल हाईवे पर आने-जाने वाले वाहन चालकों के लिए एक सलाह भी जारी की है, जिसमें लेन ड्राइविंग पर जोर दिया गया है। पुलिस का कहना है कि नियमों का उल्लंघन करने पर बड़ा जुर्माना लगाया जाएगा।

38 स्पेशल ट्रेंड रेस्क्यू टीमों की तैनाती, मेडिकल सर्विस में बढ़ोतरी
जम्मू में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुईं मुठभेड़ के चलते यात्रा रूट्स पर सुरक्षा कड़ी सुरक्षा की गई है। तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिए दोनों रूट के हाई सिक्योरिटी पॉइंट्स पर पुलिस की 13, SDRF की 11, NDRF की आठ, BSF की चार और CRPF की दो टीमों की तैनाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website