भारत में 35.6 करोड़ मोबाइल वीडियो देखने वाले दर्शक हैं: रिपोर्ट

भारत में 35.6 करोड़ मोबाइल वीडियो देखने वाले दर्शक हैं: रिपोर्ट

बेंगलुरु, | पिछले कुछ वर्षों में वीडियो सामग्री के सबसे पसंदीदा स्वरूप में उभरने के साथ, मंगलवार को एक नई रिपोर्ट से पता चला है कि भारत में 35.6 करोड़ मोबाइल वीडियो दर्शक मौजूद हैं।

इनमोबी की स्टेट ऑफ प्रोग्रामेटिक मोबाइल वीडियो एडवरटाइजिंग इन इंडिया रिपोर्ट जनवरी 2020 और जनवरी 2021 के बीच अपने विज्ञापन प्लेटफॉर्म पर विश्लेषण किए गए डेटा के प्रारूप के रूप में विज्ञापनदाता के खर्च में बदलाव और वीडियो के प्रदर्शन पर जानकारी प्रदान करती है।

एशिया पैसिफिक की प्रबंध निदेशक वसुता अग्रवाल ने एक बयान में कहा, “मोबाइल वीडियो की बढ़ती खपत, जो लॉकडाउन के दौरान उभरती हुई प्रवृत्ति थी, अब कुछ प्रमुख ब्रांडों की विज्ञापन रणनीतियों को फिर से परिभाषित कर रही है।”

अग्रवाल ने कहा, “वीडियो देखने में समय बिताने और बढ़ती व्यस्तता के साथ, हम सभी क्षेत्रों में प्रोग्रामेटिक विज्ञापन के लिए एक मजबूत क्षमता के रूप में देखते हैं।”

रिपोर्ट में कहा गया है कि स्मार्टफोन तेजी से भारत की जनसांख्यिकी में प्रवेश कर रहे हैं, और इससे मोबाइल वीडियो विज्ञापनों में 194 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

जैसा कि भारत में 62 प्रतिशत मोबाइल उपयोगकर्ता अपने उपकरणों पर वीडियो देखते हैं, ब्रांड मोबाइल वीडियो विज्ञापन के बढ़ते प्रभाव को समझते हैं।

इन ऐप वीडियो के साथ एड इंगेजमेंट पिछले वर्ष की तुलना में क्लिक थ्रू दर में 23 प्रतिशत की वृद्धि के साथ चरम पर है। अन्य प्रारूपों की तुलना में, इन ऐप वीडियो में 112 प्रतिशत अधिक सीटीआर देखा गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, वर्टिकल वीडियो विज्ञापनों ने समीक्षा अवधि में सीटीआर में सालाना आधार पर 25 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई, जबकि लैंडस्केप वीडियो में विज्ञापनों के मामले में सालाना आधार पर 18 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

इसी तरह, जब अन्य प्रारूपों की तुलना में, लंबवत वीडियो विज्ञापनों के लिए सीटीआर 4एक्स से अधिक था और लैंडस्केप वीडियो विज्ञापनों के लिए 47 प्रतिशत अधिक था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website