दिल्ली सरकार ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों पर परिजनों को देगी 5 लाख रुपये

दिल्ली सरकार ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों पर परिजनों को देगी 5 लाख रुपये

नई दिल्ली, | कोरोना की दूसरी लहर में राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन को लेकर सबसे ज्यादा मारामारी देखने को मिली थी। ऑक्सीजन की कमी के चलते कई लोगों ने दम भी तोड़ दिया था। वहीं अब दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी के अस्पतालों में इलाज के दौरान ऑक्सीजन की कमी के कारण जान गंवाने वालों के परिवार के सदस्यों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान करेगी।

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने वरिष्ठ डॉक्टरों की एक समिति का गठन किया है, जिसे कोविड -19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की अनुपलब्धता के कारण अपनी जान गंवाने वाले कोविड -19 रोगियों की संख्या का पता लगाने का काम सौंपा गया है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को मीडिया से कहा कि चार सदस्यीय समिति ऑक्सीजन की कमी से मरने वालों की कुल संख्या का पता लगाएगी और फिर सरकार मामले में आगे की कार्रवाई का फैसला करेगी।

दिल्ली के कोविड प्रबंधन के नोडल मंत्री सिसोदिया ने कहा, “दिल्ली सरकार ने चार सदस्यीय पैनल का गठन किया है और सूची उपराज्यपाल के कार्यालय को मंजूरी के लिए भेजी गई है। मंजूरी मिलने के बाद समिति काम करना शुरू कर देगी।”

“महामारी की दूसरी लहर के दौरान, ऐसी खबरें आई हैं कि अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के कारण कई कोविड संक्रमित रोगियों की जान चली गई है। दिल्ली सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया है और दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी के कारण जान गंवाने वाले व्यक्ति के परिवारों को पांच लाख रुपये देने का फैसला किया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website