दुकान ने डंजो और शिपरॉकेट के साथ साझेदारी की – प्लेटफॉर्म पर डिलिवरी का समावेश किया

दुकान ने डंजो और शिपरॉकेट के साथ साझेदारी की – प्लेटफॉर्म पर डिलिवरी का समावेश किया

नई दिल्ली, | ऑनलाईन स्टोर्स के लिए अग्रणी सॉफ्टवेयर एज ए सॉल्यूशन प्लेटफॉम- दुकान ने मंगलवार को भारत के प्रमुख ऑन-डिमांड कॉमर्स एवं डिलिवरी प्लेटफॉर्म-डंजो और अग्रणी टेक-इनेबल्ड लॉजिस्टिक्स एग्रीग्रेशन प्लेटफॉर्म-शिपरॉकेट के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की। इस साझेदारी के तहत सुगम रीटेल अनुभव प्रदान करने के लिए प्लेटफॉर्म में डिलिवरी का समावेशन किया जाएगा। महामारी के चलते होम डिलिवरी की मांग में हुई वृद्धि से दीर्घकालिक रूझान प्रदर्शित होता है, जो महामारी समाप्त होने के बाद भी दुनिया में सामान्य रूप से चलता रहेगा। इसलिए यह आवश्यक हो गया है कि रीटेलर्स बेहतर प्रबंधन एवं स्केलेबिलिटी के लिए सप्लाई चेन की बाधाओं को दूर कर भविष्य के लिए तैयार हों।

शिपरॉकेट इन्वेंटरी भेजने से लेकर डिस्पैच करने और ऑर्डर ट्रैक करने तक पूर्णत: ऑटोमेटेड एंड-टू-एंड वर्कफ्लो प्रदान करता है, जबकि डंजो की विशेषज्ञता ऑन-डिमांड डिलिवरी में है, जिससे सुनिश्चित होता है कि ग्राहकों को उनकी पसंद की चीज उनके अपेक्षित समय पर मिले।

प्लेटफॉर्म में दोनों क्षमताओं का समावेश करके दुकान के 35 लाख व्यापारी न केवल अपने डिलिवरी सिस्टम को ऑटोमेट कर सकते हैं, बल्कि स्टोर्स व उपभोक्ताओं के बीच अपनी डिलिवरी का प्रबंधन करने की तकनीकों द्वारा अपने व्यवसाय पर बेहतर नियंत्रण भी प्राप्त कर सकते हैं।

दुकान के संस्थापक एवं सीईओ, सुमित शाह ने कहा, “जहां रीटेलर्स अपने व्यवसायों को भविष्य के लिए तैयार करने के लिए तेजी से डिजिटाईजेशन कर रहे हैं, वहीं यह भी आवश्यक है कि इस प्रयास में डिलिवरी की ऑटोमेशन क्षमताओं का समावेश भी किया जाए। डिलिवरी ट्रैकिंग का भविष्य ग्राहकों के बेहतरीन अनुभव के लिए ऑर्डर के सर्विस टाईम में पूवार्नुमान लाने पर निर्भर है। दुकान पर हम सदैव रीटेल उद्योग के सुगम भविष्य का निर्माण करने के लिए काम कर रहे हैं। डंजो एवं शिपरॉकेट के साथ हमारी सामरिक साझेदारी न केवल हमारे व्यापारियों के लिए डिलिवरी को ऑटोमेट करेगी, बल्कि उन्हें अपने व्यवसाय को बढ़ाने में भी मदद करेगी।”

कार्तिक मिश्रा, हेड- स्ट्रेट्जी एवं नव अभियान, डंजो ने कहा, “डंजो पर हम जिस अनुभव का वादा करते हैं, उसका मुख्य तत्व सुविधा है। चाहे ग्राहकों द्वारा ग्रोसरी का ऑर्डर हो या फिर व्यापारियों द्वारा हमारे ऑन-डिमांड लॉजिस्टिक्स का विकल्प चुनना, हमारा उद्देश्य ऑफलाईन दुनिया के हर विनिमय को आसान व सुगम बनाना है। रिटेल के तेजी से बदलते वातावरण में व्यापारियों को बेहतर लॉजिस्टिक्स, तीव्र डिलिवरी एवं विस्तृत आर्थिक अवसर देने के लिए डंजो एवं दुकान ने साझेदारी की है।”

शिपरॉकेट के सीईओ एवं को-फाउंडर, साहिल गोयल ने कहा, “अत्याधुनिक टेक्नॉलॉजी अपनाने के मामले में भारतीय लॉजिस्टिक्स उद्योग ने एक लंबी दूरी तय की है। ऑटोमेशन ने अंतिम छोर तक सुगम डिलिवरी संभव बनाई है और लॉजिस्टिक्स प्लेटफॉर्म्स को ईकॉमर्स की बढ़ती मांग को पूरा करने में समर्थ बनाया है। वस्तुओं की सुगम डिलिवरी के लिए अपनी टेक-इनेबल्ड शिपिंग सेवाओं का विस्तार करने के लिए हमें दुकान के साथ गठबंधन करने की खुशी है। हम एक सफल साझेदारी के लिए उत्साहित हैं।”

ऑटोमेटेड डिलिवरी सिस्टम रीटेलर्स को हर ग्राहक के ऑर्डर के लिए लॉजिस्टिक्स के प्रबंधन में लगने वाले समय व मेहनत को कम कर अपने व्यवसाय को स्केल करने में भी मदद करता है। इससे उपभोक्ता एवं सप्लाई चेन के संचालन में शामिल लोगों के अनुभव में सुधार होता है। दुकान एक विस्तृत प्लेटफॉर्म है, जो देश के विक्रेताओं को इन्वेंटरी मैनेजमेंट, प्रमोशंस, सेल्स, पेमेंट एवं डिलिवरी आदि के लिए संपूर्ण समाधान प्रस्तुत करता है।

English Website