चुनाव आयोग से मिले टीएमसी नेता, बोले- बाहर से गुंडे ला रहे सुवेंदु अधिकारी

चुनाव आयोग से मिले टीएमसी नेता, बोले- बाहर से गुंडे ला रहे सुवेंदु अधिकारी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के मतदान से पहले पार्टियां एक दूसरे पर लगातार हमलावर है। इसी क्रम में तृणमूल कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को बंगाल के मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात कर भारतीय जनता पार्टी की शिकायत की है। टीएमसी ने आरोप लगाया है कि भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी नंदीग्राम में बाहर से गुंडे ला रहे हैं और चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए इस पर रोक लगाने की सख्त जरूरत है।  

टीएमसी प्रतिनिधिमंडल ने अपनी शिकायत में कहा है कि चुनाव आयोग स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए पूर्वी मिदनापुर में किसी भी तरह के असामाजिक तत्वों को तुरंत हिरासत में लेने के आदेश दे। शिकायत में कहा गया है कि पूर्वी मिदनापुर में दूसरे चरण के चुनावों के दौरान उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, बिहार और किसी भी अन्य भाजपा या एनडीए शासित राज्यों से सशस्त्र बलों की तैनाती पर भी रोक लगाई जाए।  

सुवेंदु का ममता पर हमला
सोमवार को नंदीग्राम से भाजपा प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी ने टीएमसी प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तंज करते हुए आरोप लगाया कि अल्पसंख्यकों का तुष्टिकरण करते-करते ‘बेगम’ बंगाल को मिनी पाकिस्तान बना देंगी। सुवेंदु ने कहा कि ममता बनर्जी की ईद मुबारक कहते रहने की आदत रही है और इसी आदत के कारण वह लोगों को होली की बधाई देने के लिए भी होली मुबारक कहती हैं। उन्हें वोट मत देना, यदि बेगम को वोट दिया तो बंगाल मिनी पाकिस्तान बन जाएगा।

गुरुवार को होगा नंदीग्राम में मतदान
नंदीग्राम में बंगाल चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार एक अप्रैल को मतदान होने वाला है। राज्य की इस सीट पर ममता बनर्जी और सुवेंदु अधिकारी के बीच सबसे रोचक व कांटे का मुकाबला है। 

पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में मतदान
बता दें कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में मतदान होने जा रहा है। 27 मार्च को पहले चरण का मतदान होगा। एक अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान, छह अप्रैल को तीसरे चरण का, 10 अप्रैल को चौथे चरण का मतदान, 17 अप्रैल को पांचवे  चरण का मतदान, 22 अप्रैल को छठे चरण का मतदान, 26 अप्रैल को सातवें चरण का मतदान और 29 अप्रैल को आखिरी चरण का मतदान और दो मई को परिणाम आएंगे।

English Website