पाक सरकार इमरान खान के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की बना रही योजना

पाक सरकार इमरान खान के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की बना रही योजना

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सरकार के अधिकारियों ने कैबिनेट की एक विशेष समिति की बैठक के दौरान पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान और खैबर पख्तूनख्वा और गिलगित-बाल्टिस्तान के मुख्यमंत्रियों के खिलाफ पीटीआई के 25 मई ‘आजादी मार्च’ के खिलाफ राजद्रोह के आरोप दायर करने पर विचार-विमर्श किया। मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी सामने आई है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार गृह मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार कैबिनेट की विशेष समिति की बैठक की अध्यक्षता गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने की।

बैठक के दौरान, आंतरिक मंत्री, आंतरिक सचिव और इस्लामाबाद आईजी ने प्रतिभागियों को 25 मई को आयोजित पीटीआई के ‘आजादी मार्च’ के बारे में जानकारी दी।

प्रतिभागियों ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्रियों, महमूद खान और गिलगित-बाल्टिस्तान, खालिद खुर्शीद के खिलाफ देशद्रोह के आरोपों के तहत मामला दर्ज करने पर विचार-विमर्श किया।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, “हालांकि, समिति ने इस मामले पर विचार-विमर्श करने के लिए बैठक को 6 जून तक के लिए स्थगित कर दिया, ताकि संघीय कैबिनेट के समक्ष अपनी अंतिम सिफारिशें पेश की जा सकें।”

बैठक के दौरान, सनाउल्लाह ने समिति से सिफारिश की कि संघीय कैबिनेट इमरान खान के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करे।

समिति को जानकारी देते हुए, आंतरिक मंत्री ने कहा कि 25 मई को एक सशस्त्र बल के साथ राजधानी को घेरने और आक्रमण करने की योजना बनाई गई थी।

उन्होंने कहा, “योजना के साथ, लगभग 2,500 बदमाशों को पहले ही इस्लामाबाद भेज दिया गया था और उन्होंने इमरान खान के आने से पहले डी-चौक पर कब्जा करने की कोशिश की थी।”

सनाउल्लाह ने आगे कहा कि इमरान खान ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन किया है और कार्यकर्ताओं को डी-चौक पहुंचने के लिए कहा है।

आंतरिक मंत्री ने समिति को बताया कि सशस्त्र लोगों के एक समूह ने न केवल पुलिस, रेंजर्स और एफसी कर्मियों पर हमला किया, बल्कि पेड़ों और एक मेट्रो स्टेशन को भी आग लगा दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website