विक्ट्री परेड के बाद मरीन ड्राइव पर दिखा जूते-चप्पल का ढ़ेर

विक्ट्री परेड के बाद मरीन ड्राइव पर दिखा जूते-चप्पल का ढ़ेर

मुंबई : । भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 विश्वकप जीतने की खुशी में जो विक्ट्री परेड निकाली गयी थी। उस दौरान प्रशंसकों की भारी भीड़ थी जिससे पुलिस प्रशासन ने बमुश्किल निभाला। इस दौरान किसी हादसे का खतरा बना हुआ था। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि परेड के बाद मुंबई की मरीन ड्राइव पर हर जगह जूते-चप्पल और मोबाइल पड़े नजर आये। पुलिस के अनुसार इस दौरान कई लोगों को परेशानी भी हुई, यहां तक कि कुछ घायल हो गए जबकि कुछ को सांस लेने में तकलीफ होने लगी।
इससे ये लगता है कि जीत का जश्न मनाना जाना चाहिये पर वइ इस प्रकार को हो कि किसी को नुकसान न पहुंचे। इस तरह से जोश में हालात बेकाबू होने से कोई भी अप्रिय घटना हो सकती थी। पुलिस ने अपनी ओर से पूरे इंतजाम किये हुए थे पर खिलाड़ियों की झलक पाने के लिए बड़ी संख्या में प्रशंसक पहुंच गये। ऐसे में पुलिस के लिए भी हालात पर नियंत्रण आसान नहीं था। टी20 विश्वकप लेकर लौटी भारतीय टीम ने एक खुली बस में रोड शो में हिस्सा लिया जिसके बाद वानखेड़े स्टेडियम में एक सम्मान समारोह हुआ।
विजय जुलूस नरीमन प्वाइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक शाम पांच से सात बजे के बीच निकाला गया। इस कार्यक्रम की सुरक्षा को बनाये रखने पुलिस किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए अत्यधिक सावधानी बरत रही थी। पुलिस अधिकारियों ने नरीमन प्वाइंट और वानखेड़े स्टेडियम के बीच मरीन ड्राइव पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की थी। ऐसे में सब कुछ शांतिपूर्ण तरीके से हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website