यूरो कप फुटबॉल : स्लोवेनिया को 3-0 हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची पुर्तगाल

यूरो कप फुटबॉल : स्लोवेनिया को 3-0 हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची पुर्तगाल

फ्रैंकफर्ट: पुर्तगाल ने स्लोवेनिया के खिलाफ हुए मैच में पेनल्टी शूटआउट में मिली 3-0 की जीत के साथ ही यूरो कप फुटबॉल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पुर्तगाल की जीत में स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की अहम भूमिका रही। इस रोमांचक मुकाबले में निर्धारित समय में दोनों ही टीमें गोल नहीं कर पाई, इसके बाद अतिरिक्त समय में भी स्कोर बराबरी पर रहा। रोनाल्डो ने शूटआउट में पहला गोल दाग कर अपनी टीम को बढ़त दिला दी।
इसके अलावा पुर्तगाल के गोलकीपर डिएगो कोस्टा ने लगातार तीन गोल बचाए, जिससे पुर्तगाल ने स्लोवेनिया पर 3-0 से जीत दर्ज की और क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। कोस्टा ने जोसिप इलिसिक, जुरे बाल्कोवेक और बेंजामिन वर्बिक की लगातार तीन पेनल्टी शॉट बचाई। पुर्तगाल का मुकाबला अब अगले दौर में फ्रांस से होगा। इससे पहले एक अन्य मुकाबले में फ्रांस ने बेल्जियम को 1-0 से हराया था।
वहीं उनके साथी रोनाल्डो, ब्रूनो फर्नांडीस और बर्नार्डो सिल्वा ने पेनल्टी को गोल में बदला, जिससे पुर्तगाल की 3-0 से जीत तय हुई और टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंची। कोस्टा ने मैच के बाद कहा, यह मेरे करियर का अब तक का सबसे अच्छा मैच हो सकता है। मैंने मैदान पर अपना सबसे बेहतर प्रदर्शन किया। मैंने पेनल्टी शूटआउट के दौरान खुद पर भरोसा रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website