टीम इंडिया टी-20 वर्ल्डकप फाइनल के लिए बारबाडोस पहुंची, कल यहीं साउथ अफ्रीका से खेलेगी खिताबी मुकाबला

टीम इंडिया टी-20 वर्ल्डकप फाइनल के लिए बारबाडोस पहुंची, कल यहीं साउथ अफ्रीका से खेलेगी खिताबी मुकाबला

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच शनिवार को रात 8 बजे से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बारबाडोस में खेला जाएगा। इसके लिए भारतीय समयानुसार शुक्रवार की सुबह टीम इंडिया बारबाडोस पहुंच गई है।

रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह समेत तमाम खिलाड़ी एयरपोर्ट पर नजर आए। टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी पहुंच गए हैं।

भारत ने सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बनाई।

बारबाडोस में ही खेला गया था भारत-अफगानिस्तान मैच
बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में इस वर्ल्ड कप में अब तक 8 मैच खेले गए। इसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम ने तीन और चेज करने वाली टीम ने भी तीन ही मैच जीते। इंग्लैंड और स्कॉटलैंड का मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था। वहीं, ओमान और नामीबिया मैच का रिजल्ट सुपर ओवर में आया था, जिसमें नामीबिया जीती थी।

यहां टूर्नामेंट का हाईएस्ट स्कोर 201 है, जो ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था। भारत यहां टूर्नामेंट में एक मैच खेला। उसने अफगानिस्तान को 47 रन से हराया था। यहां आखिरी मैच 23 जून को खेला गया था, जिसमें इंग्लैंड ने अमेरिका को 10 विकेट से हराया था।

भारत ने इंग्लैंड को 68 रन से हराया
भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है। टीम तीसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। टीम इंडिया ने गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 68 रनों से हराया। भारत ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड को जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में इंग्लैंड की टीम 16.4 ओवर में 103 रन पर ऑलआउट हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website