भारत में 30 लाख यूनिट बिक चुकी है मारुति स्विफ्ट की

भारत में 30 लाख यूनिट बिक चुकी है मारुति स्विफ्ट की

नई दिल्ली : मारुति स्विफ्ट कार ने जून 2024 तक तेजी से आगे बढ़ते हुए, भारत में 30 लाख यूनिट की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। मारुति सुजुकी स्विफ्ट भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग में सबसे लोकप्रिय और महत्वपूर्ण नामों में से एक है।
मौजूदा समय में अपने चौथे जनरेशन अवतार में, मारुति सुजुकी स्विफ्ट हर महीने अच्छी संख्या में बिक रही है। लोगों को इसका इंजन और परफॉर्मेंस खूब पसंद आता है। यह एक फन-टू-ड्राइव चबैक है जो सिटी ट्रैफिक में आपको मजेदार ड्राइविंग एक्सपीरियंस देती है। स्विफ्ट हैचबैक को पहली बार 2005 में पेश किया गया था और 2013 तक इसकी 10 लाख यूनिट बिक गई थीं। वही, केवल 5 साल बाद 2018 में यह संख्या दोगुनी यानी 20 लाख हो गई। अब वर्तमान में स्विफ्ट अपने चौथे जनरेशन में है और अपने लॉन्च के बाद से अब तक 30 लाख यूनिट की बिक्री हासिल कर चुकी है। चौथे जनरेशन की स्विफ्ट को इसी साल भारत में लॉन्च किया गया था और यह वर्तमान में 6.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। नई स्विफ्ट में बेहतर माइलेज और अधिक आरामदायक और सुरक्षा सुविधाओं के साथ एक बिल्कुल नया 1.2 लीटर का इंजन दिया गया है।इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के मार्केटिंग और बिक्री के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी, पार्थो बनर्जी ने कहा, “स्विफ्ट उन लाखों लोगों के लिए एक कार से कहीं बढ़कर है। यह मौज-मस्ती, आज़ादी और उत्साह का प्रतीक रही है।
प्रत्येक नई पीढ़ी के साथ, स्विफ्ट ने अत्याधुनिक तकनीक, समकालीन शैली और ‘स्विफ्ट डीएनए’ की पेशकश करते हुए मानक को ऊपर उठाना जारी रखा है, जो ग्राहकों को आकर्षित करना जारी रखता है। इस उपलब्धि के लिए हम देश भर के सभी स्विफ्ट मालिकों के आभारी हैं।” बता दें कि मई 2005 में पहली बार लॉन्च होने के बाद से ही स्विफ्ट भारत में बिकने वाली सबसे लोकप्रिय गाड़ियों में से एक रही है। यह बहुत लंबे समय से भारत की सबसे ज़्यादा बिकने वाली हैचबैक में से एक है, जो दर्शाता है कि यह कार कितनी लोकप्रिय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website