सलाद है काजल की नैचुरल ब्यूटी का सीक्रेट, जानिए इसके फायदे

सलाद है काजल की नैचुरल ब्यूटी का सीक्रेट, जानिए इसके फायदे

काजल अग्रवाल भले ही बॉलीवुड में फ्लॉप रहीं हों लेकिन उनकी फैंस फ्लोइंग लिस्ट काफी लंबी है। उनके चाहने वाले सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं, बल्कि तमिल और तेलगू फिल्म इंडस्ट्री में भी काफी हैं। वहीं बहुत से लोग उनकी नैचुरल ब्यूटी के दीवाने हैं। अगर आप भी उनकी खूबसूरती का राज जानने की कोशिश कर रहे हैं तो परेशान न हो। आज हम आपको उनकी इस नैचुरल ब्यूटी का टॉप सीक्रेट बताने जा रहे हैं, जिसे ट्राई करके आप भी उनकी तरह फिट और चेहरे पर नैचुरल ग्लो पा सकती हैं।
काजल अग्रवाल ने अपनी फिटनेस का राज अपने खाने-पीने की आदत को बताया है। जब काजल से एक इंटरव्यू के जरिए पूछा गया कि उनकी फिट बॉडी और खूबसूरत स्किन का राज क्या हैं तो उन्होंने एक बाउल सलाद को अपनी फिटनेस और खूबसूरती का क्रेडिट दिया। उन्होंने बताया कि वो रोजाना खाने से पहले एक बाउल में खीरा, मूली, गाजर, पनीर और चीज डालकर सलाद बनाकर खाती हैं जो उन्हों काफी पसंद भी है और उनकी सेहत के लिए फायदेमंद भी हैं। इससे चेहरे और बालों पर भी काफी फायदा नजर आता है। आइए जानते है सलाद खाने के कुछ ब्यूटी से जुड़े फायदे।

Low calorie salad Recipe in Hindi | लो कैलरी सलाद रेसिपी

सलाद खाने के फायदे

  • अगर सलाद में गाजर मौजूद हो तो इससे त्वचा की रंगत में निखार आता हैं और झुर्रियों की समस्या से बचा जा सकता हैं। दरअसल, गाजर में बीटा-कैरोटीन की अधिक मात्रा होती है, जो चेहरे पर काफी अच्छा इफैक्ट डालता हैं।
  • चुकंदर से भरपूर सलाद खाने से स्किन हैल्दी और फ्रैश नजर आती हैं। इससे चेहरे पर गुलाबी रंगत आती है जो हैल्दी स्किन की खास पहचान हैं।
  • सलाद खाने से रूखी त्वचा और बाल दोनों में नमी बनी रहती हैं। साथ ही त्वचा संबंधी कई प्रॉबल्म दूर रहती हैं।
  • अगर रोजाना सलाद खाया जाए तो इससे एंटी-एजिंग दूर रहती है और बढ़ती उम्र में भी चेहरा ग्लो करता रहता हैं।
  • सभी सब्जियों से बना सलाद खाने से चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बे भी दूर रहते हैं क्योंकि सलाद में कोलेजन का निर्माण करता है और चेहरे को फ्लोलेस बनाने में मदद करता हैं।
English Website