राहुल, अमरिंदर का वादा : केंद्र को कृषि कानून रद्द करने के लिए मजबूर करेंगे

राहुल, अमरिंदर का वादा : केंद्र को कृषि कानून रद्द करने के लिए मजबूर करेंगे

चंडीगढ़, | पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ मिलकर शनिवार को वादा किया कि वे केंद्र सरकार को ‘सख्त’ कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए मजबूर करके रहेंगे। दोनों ने कहा कि इन कानूनों के किसानों पर पड़ने वाले हानिकारक प्रभाव से निपटने के उद्देश्य से सोमवार को एक विशेष विधानसभा सत्र में बहस की जाएगी।

अमरिंदर सिंह ने कहा कि उनकी सरकार इन काले कानूनों का मुकाबला करने और पंजाब के किसानों की रक्षा करने के लिए सभी कदम उठाएगी। उन्होंने कहा कि वह अपने जीवन के हर एक दिन को पंजाब के पुनरुद्धार के लिए बिताएंगे।

सिंह ने कहा, “मेरे पास जो भी समय बचा है, मैं किसानों और राज्य की आबादी के हर अन्य वर्ग के लिए लड़ूंगा।”

वहीं विशेष सत्र बुलाने के मुख्यमंत्री के फैसले का स्वागत करते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि किसानों की आवाज संसद में गूंजी है, लेकिन अब यह पंजाब विधानसभा में गूंजती रहेगी और देश के हर हिस्से में गूंज उठेगी, जब तक कि केंद्र सरकार कृषि कानून वापस लेने के लिए मजबूर नहीं हो जाती।

उन्होंने कहा, “अगर ये कानून किसानों के हित में हैं, तो फिर केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने लोकसभा और राज्यसभा में इन पर बहस की अनुमति क्यों नहीं दी।”

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ मिलकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शनिवार को पंजाब में स्मार्ट विलेज कैंपेन फेज-2 के डिजिटल लॉन्च को संबोधित किया।

राहुल गांधी ने कहा, “मैं सरपंचों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि कांग्रेस हमेशा आपके साथ रहेगी और पंजाब के हर किसान, मजदूर और गरीब की लड़ाई लड़ेगी।”

इस दौरान पंजाब ग्राम पंचायतों के सभी प्रतिनिधियों ने वर्चुअल लॉन्च कार्यक्रम में भाग लिया।

देश के प्रत्येक किसान की आत्मा पर भाजपा द्वारा किए गए जबरदस्त हमले के रूप में कृषि कानूनों की निंदा करते हुए राहुल ने कहा कि केंद्र ने पंजाब और उसके किसानों पर इन दुर्भावनापूर्ण और असंवैधानिक विधानों से हमला किया है।

उन्होंने कहा, “हर किसान और मजदूर इस हमले का दर्द महसूस कर रहा है।”

राहुल ने घोषणा की कि कांग्रेस इस तरीके से भारत की नींव को कमजोर नहीं होने देगी और इन नींवों को मजबूत करने के लिए पूरी कोशिश करेगी।

यह बताते हुए कि केंद्र में भाजपा सरकार के पिछले फैसलों ने अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है और बड़े पैमाने पर बेरोजगारी बढ़ी है। कांग्रेस नेता ने युवाओं के लिए नौकरियां पैदा करने पर अमरिंदर सिंह को बधाई दी।

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने भी कृषि कानूनों पर भाजपा को निशाने पर लिया।

English Website