हैदराबाद की जीत ने बढ़ाया आईपीएल का रोमांच: बैंगलुरु और दिल्ली हो सकती है बाहर

हैदराबाद की जीत ने बढ़ाया आईपीएल का रोमांच: बैंगलुरु और दिल्ली हो सकती है बाहर

दुबई। सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार को राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराकर प्लेऑफ की दौड़ में एक बार फिर से वापसी कर ली है। सनराइजर्स की जीत के बाद 12 अंक (13 मैचों में 6 जीत) हो गए हैं और लम्बी छलांग लगाते हुए चौथे नम्बर पर आ गई है जो पहले 7वें स्थान पर थी। वहीं आरसीबी हार के बावजूद दूसरे स्थान है जिसने 13 में से 7 मैच जीते हैं और 14 अंक हैं।

अब आरसीबी के लिए बड़ी मुश्किल ये हो गई है कि उसे प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए अगला मैच जीतना होगा। वहीं दिल्ली कैपिटल्स को भी मुंबई इंडियंस से हार का सामना करना पड़ा था जिस कारण उसकी भी स्थिति आरसीबी के समान है। दिल्ली 13 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। उसे भी अगला मैच हर हाल में जीतना होगा नहीं तो वह भी प्लेऑफ से बाहर हो सकती है।

सनराइजर्स की तरह ही किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान राॅयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी 13 में से 6 मैच जीते हैं और 12 अंकों के साथ नेट रन रेट के कारण क्रमशः पांचवें, छठे और सातवें स्थान पर है। इसके अलावा प्लेऑफ से बाहर हो चुकी चेन्नई सुपर किंग्स 13 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंक लेकर आठवें स्थान पर है।

ऑरेंज कैप
केएल राहुल 641 रन के साथ ऑरेंज कैप होल्ड किए बैठे हैं जबकि आईपीएल लगातार 2 शतक लगाने वाले एक मात्र खिलाड़ी शिखर धवन 471 रन और डेविड वार्नर 444 रन के साथ क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। टाॅप पांच बल्लेबाजों में विराट कोहली 431 रन के साथ चौथे और देवदत्त पडिक्कल 422 रन के साथ पांचवें स्थान पर कायम हैं।

पर्पल कैप
मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कैपिटल्स के खिलाफ 3 विकेट लेकर कगिसो रबाडा को पछाड़ दिया है और 23 विकेट्स के साथ पर्पल कैप होल्डर बन गए हैं। हालांकि रबाडा के भी 23 विकेट्स हैं लेकिन वह दूसरे स्थान पर आ गए हैं। वहीं युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ड और मोहम्मद शमी 20-20 विकेट्स के साथ क्रमशः तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

English Website