पंजाब से मिली हार टीम के लिए चिंता की बात नहीं : रबादा

पंजाब से मिली हार टीम के लिए चिंता की बात नहीं : रबादा

अबू धाबी, | आईपीएल-13 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर चल रहे दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबादा ने कहा है कि किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मिली पांच विकेट की हार उनकी टीम के लिए चिंता वाली बात नहीं है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम लीग के 13वें सीजन में 10 मैचों में सात जीत के साथ 14 अंक लेकर तालिका में टॉप पर हैं। टीम को अपना अगला मुकाबला शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलना है।

रबादा ने मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, ” मुझे नहीं लगता है कि पंजाब के खिलाफ मिली हार टीम के लिए आंखें खोलने वाली बात है। यह केवल हार है, इसलिए इसमें कोई परेशानी वाली बात नहीं है और हम वापसी करने की कोशिश कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, ” हमें यह देखना होगा कि हमसे कहां गलती हुई थी, जिसे हमें सही करना होगा। हमने खेल और उस क्षेत्र के बारे में भी बात की है, जहां हम सुधार कर सकते हैं।”

टूर्नामेंट में 10 मैचों में तीसरी हार झेलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी।

रबादा ने कहा, ” हार मिली सकती है और इसलिए यह केवल वापसी करने और अगले मैच के लिए तैयार होने के बारे में है। हमने जो गलत किया है और सही किया है, उसकी पहचान करने के लिए, हमें बस कुछ मामूली समायोजन करने की आवश्यकता है।”

रबादा इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में पहले स्थान पर हैं। उन्होंने 10 मैचों में अब तक 21 विकेट लिए हैं।

यह पूछे जाने पर कि उनकी शानदार गेंदबाजी के कारण इस बार टीम खिताब जीत सकती है, तेज गेंदबाज ने कहा, ” मुझे लगता है कि यह पूरी टीम का सामूहिक प्रदर्शन है। देखिए, हमने अब तक जितने भी मैच खेले हैं, उनमें सात अलग-अलग मैन ऑफ द मैच अवार्ड हैं। हमारी टीम में बहुत सारे मैच विजेता हैं, इसलिए यह दशार्ता है कि हम सभी जीतने के लिए भूखे हैं।”

उन्होंने कहा, ” मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे विकेट मिल रही है। लेकिन हर कोई टीम में योगदान दे रहा है। सभी गेंदबाजों, बल्लेबाजों और यहां तक कि फिल्डरों ने भी हमारे अच्छे प्रदर्शन में योगदान दिया है।”

English Website