स्टालिन ने अधिकारियों को साल के अंत तक सभी घोषित योजनाएं चालू करने का निर्देश दिया

स्टालिन ने अधिकारियों को साल के अंत तक सभी घोषित योजनाएं चालू करने का निर्देश दिया

चेन्नई : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने गुरुवार को अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि सभी घोषित सरकारी योजनाओं को साल पूरा होने से पहले चालू कर दिया जाए। यहां सचिवालय में वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों और मंत्रियों के साथ प्रतिष्ठित परियोजनाओं के कार्यान्वयन की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि घोषित योजनाओं को पूरा करने और पूरी तरह से चालू करने से सरकार को लोगों का दिल जीतने में मदद मिलेगी।

स्टालिन ने यह भी कहा कि अधिकारियों की यह जिम्मेदारी है कि वे इस तरह काम करें कि राज्य के 8 करोड़ लोग सरकार की सराहना करें। उन्होंने अधिकारियों से योजनाओं और पहलों को लागू करने पर ध्यान देने का आह्वान किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का मतलब सिर्फ मुख्यमंत्री नहीं होता, बल्कि मंत्री और अधिकारी भी इसमें शामिल होते हैं। उन्होंने कहा कि डीएमके सरकार के सत्ता में आने के 20 महीनों में लोगों के लाभ के लिए कई योजनाओं की अवधारणा और कार्यान्वयन किया गया है।

उन्होंने मक्कलाई थेडी मारुथुवम योजना जैसी जन-हितैषी योजनाओं का हवाला दिया, जो स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को लोगों के घर-द्वार तक पहुंचाने और उन्हें चिकित्सा सहायता प्रदान करने में मदद करती है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकारी प्राथमिक विद्यालयों में परीक्षण के तौर पर सरकार द्वारा लागू की गई मुफ्त नाश्ता योजना ने सरकार को लोगों के और करीब ला दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने मुफ्त बस पास योजना का लाभ उठाने वाली लाखों महिलाओं से प्रशंसा प्राप्त की है और कहा कि किसानों के लिए मुफ्त बिजली योजना ने बहुतों का दिल जीत लिया है।

उन्होंने यह भी कहा कि सुशासन तभी संभव हो सकता है, जब मुख्यमंत्री, मंत्री और अधिकारी मिलकर काम करें और आने वाले दिनों में इसे और मजबूत किया जाना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि दिवंगत मुख्यमंत्री कलैनार करुणानिधि की स्मृति में मदुरै में पुस्तकालय का निर्माण पूरा होने वाला था और उन्होंने कहा कि चेन्नई के गुइंडी में सबसे बड़े अस्पताल का निर्माण तेज गति से चल रहा है।

बैठक में खेल और युवा मामलों के मंत्री उदयनिधि स्टालिन, मुख्य सचिव वी. इराई अंबु और कई मंत्री और शीर्ष अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website