शिवसेना के अवैध शिकार बनने के डर से भाजपा अपने विधायकों को गुजरात ले जाने की तैयारी में

शिवसेना के अवैध शिकार बनने के डर से भाजपा अपने विधायकों को गुजरात ले जाने की तैयारी में

गांधीनगर : भारतीय जनता पार्टी अपने 106 महाराष्ट्र विधायकों को चार्टर्ड फ्लाइट से गुजरात ले जाने के लिए पूरी तरह तैयार है, क्योंकि पार्टी को शिवसेना द्वारा अवैध शिकार का डर है। इस बीच शाम को शिवसेना के सात और विधायक सूरत में पहुंचे। उन्हें दिल्ली से सूरत के लिए रवाना किया गया। पार्टी सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा अहमदाबाद के लिए उड़ान भरेंगे।

सूत्रों ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस सूरत पहुंचने के बाद शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के साथ बैठक करेंगे। उसके बाद दोनों अहमदाबाद के लिए उड़ान भरेंगे, जहां वे वरिष्ठ नेताओं के साथ भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करेंगे।

भाजपा यह सुनिश्चित करना चाहती है कि भाजपा का एक भी विधायक पाला न बदले। इसलिए वह अपने सभी 106 विधायकों को अहमदाबाद के पास एक रिसॉर्ट में रखने के लिए गुजरात भेज रही है।

सूत्रों ने कहा कि एक बार भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ एकनाथ शिंदे की बैठक समाप्त होने के बाद, वह उद्धव ठाकरे कैबिनेट में मंत्री के रूप में अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपेंगे।

पूरा ऑपरेशन एमएलसी चुनाव के बाद शुरू हुआ। दो जत्थे में शिवसेना के 25 विधायक मंगलवार तड़के सूरत पहुंचे, जबकि तीसरा दल मंगलवार शाम को फ्लाइट से सूरत पहुंचा।

सुबह महाराष्ट्र के शिवसेना के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दो वरिष्ठ नेताओं को सूरत भेजने का फैसला किया था। रवींद्र फाटक, नरेंद्र भोंडेकर, शिवसेना विधायक ली मेरिडियन होटल पहुंचे और एक अन्य नेता मिलिंद नार्वेकर भी सूरत पहुंचे। वे ले मेरिडियन होटल में एकनाथ शिंदे और अन्य विधायकों से मिलेंगे और उनकी शिकायतों को जानने की कोशिश करेंगे और यदि आवश्यक हो तो उद्धव ठाकरे के साथ टेलीफोन पर बातचीत की व्यवस्था करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website