राहुल गांधी के लिए असम का दौरा पिकनिक से कम नहीं : अमित शाह

राहुल गांधी के लिए असम का दौरा पिकनिक से कम नहीं : अमित शाह

गुवाहाटी, | गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को असम के जोनाई, माजुली और उदलगुड़ी में आयोजित जनसभाओं के दौरान दावा किया कि राज्य में भाजपा के नेतृत्व में दोबारा एनडीए की सरकार बनने जा रही। गृहमंत्री अमित शाह ने इस दौरान आतंकवाद, आंदोलन, कर्फ्यू और घुसपैठ जैसे मुद्दों को उठाया। गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी, आप एक ओर असम की अस्मिता की बात करते हैं, वहीं दूसरी ओर आधुनिक काला पहाड़ बदरुद्दीन अजमल को लेकर चलते हैं तो ऐसे में आप असम की अस्मिता की रक्षा कैसे करेंगे?”

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी के लिए असम का दौरा किसी पिकनिक से ज्यादा कुछ नहीं है। चार-चार पीढ़ी से देश पर शासन करने वाली पार्टी के नेता जिन्होंने कभी भी चाय बागान के श्रमिकों और मजदूरों के लिए कुछ नहीं किया हो, वे यदि श्रमिकों की बात करते हैं तो हास्यास्पद लगता है।

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, “असम की जनता ने आतंकवाद, आंदोलन, कर्फ्यू और घुसपैठ की जगह विकास की राजनीति का चुनाव कर लिया है। असम में जनता के समर्थन और विश्वास से स्पष्ट है कि भाजपा-नीत एनडीए की पुन: पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है।”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पिछले पांच वर्षों में असम विकास के रास्ते पर चल पड़ा है। पिछले पांच वर्षों में असम आतंकवाद, आंदोलन, कर्फ्यू और अवैध घुसपैठ से मुक्त प्रदेश बना है। काजीरंगा और सत्रों भूमि भी घुसपैठ से मुक्त हुई है।

गृहमंत्री ने कहा कि, “प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बोडो समझौता के माध्यम से बोडोलैंड की सभी समस्याओं का निराकरण हो रहा है और गोली-बंदूक एवं हत्या की राजनीति की जगह विकास की राजनीति शुरू हुई है। पिछले पांच वर्षों में लगभग 2,000 आतंकवादियों ने हथियार डालकर मुख्यधारा में प्रवेश किया है और असम आतंकवाद मुक्त प्रदेश के रूप में स्थापित हुआ है। अगले पांच वर्षों में हमारा लक्ष्य असम को बाढ़ मुक्त प्रदेश बनाना है।”

उन्होंने सवाल उठाते हुए जनता से पूछा, “बीते पांच वर्षों में असम में क्या एक भी आंदोलन हुआ है? क्या आतंकवाद की कोई भी घटना हुई है? इसका मतलब स्पष्ट है कि कांग्रेस आती है तो अशांति आती है जबकि भाजपा आती है तो विकास आता है। पांच साल में कांग्रेस ने तोड़ा और हमने जोड़ने का काम किया।”

गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस की नीति है झगड़ा कराओ, तोड़ो और राज करो। कांग्रेस ने असमियों-बंगालियों के बीच झगड़ा कराया, अपर असम – लोअर असम के बीच झगड़ा कराया, लेकिन भाजपा की नीति है, सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास।

English Website