राजनीतिक खेमे में तब्दील हो रहा टीएन राजभवन : माकपा

राजनीतिक खेमे में तब्दील हो रहा टीएन राजभवन : माकपा

चेन्नई : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-मार्क्‍सवादी तमिलनाडु के सचिव के. बालकृष्ण ने कहा कि राजभवन एक राजनीतिक खेमे में बदल रहा है। राज्यपाल आर.एन. रवि और तमिल सुपर स्टार रजनीकांत ने कहा कि उन्होंने सोमवार को राजनीति पर चर्चा की थी। मंगलवार को एक बयान में, माकपा नेता ने यह पूछते हुए कहा कि राजभवन राज्यपाल का आवास है या किसी पार्टी के अधिकारी का। उन्होंने कहा कि यह राजनीति पर चर्चा करने के लिए पार्टी कार्यालय नहीं था।

राज्यपाल से सम्मान के रूप में मिलना स्वीकार्य है। हालांकि, राज्यपाल का आधिकारिक निवास राजनीतिक प्रवचन का स्थान नहीं है। राज्यपाल को एक राजनीतिक दल के प्रतिनिधि के रूप में कार्य नहीं करना चाहिए। राज्यपाल को चर्चा करने की क्या आवश्यकता है, अभिनेता के साथ राजनीतिक मामले जो मीडिया के साथ साझा नहीं किए जा सकते? जिससे असंवैधानिक तरीके से राज्यपाल के कार्यालय को एक राजनीतिक शिविर में बदल दिया गया है।

माकपा नेता ने कहा कि राज्यपाल एक संवैधानिक अधिकार के रूप में अपनी सीमा से परे जा रहे हैं और चुनी हुई सरकार के खिलाफ समानांतर सरकार चलाने के लिए अपने कार्यालय को एक शिविर में बदलना निंदनीय करार दिया।

बालकृष्णन ने पूछा, “राज्यपाल के इस व्यवहार को हम कब तक बर्दाश्त करते रहेंगे, जो अपने अधिकार की सीमा से परे कार्य करना जारी रखते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website