यूपी में बलात्कार के आरोपी बसपा सांसद को बचाने की साजिश रचने के आरोप में पूर्व आईपीएस गिरफ्तार

यूपी में बलात्कार के आरोपी बसपा सांसद को बचाने की साजिश रचने के आरोप में पूर्व आईपीएस गिरफ्तार

लखनऊ : सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को लखनऊ पुलिस ने एसआईटी की एक रिपोर्ट के आधार पर गिरफ्तार किया है, जिसमें उन्हें बलात्कार के एक मामले में आरोपी बसपा सांसद अतुल राय को बचाने की साजिश रचने का प्रथम ²ष्टया दोषी पाया गया है। राष्ट्रीय राजधानी में सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह का प्रयास करने के कुछ दिनों बाद कथित बलात्कार पीड़िता की इस सप्ताह की शुरूआत में मौत हो गई थी। उसके साथी, जिसने खुद को भी आत्मदाह कर लिया था, उसकी भी मौत हो गई है।

ठाकुर ने उनकी गिरफ्तारी का विरोध करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें एक पुलिस जीप में बांध दिया और हजरतगंज पुलिस स्टेशन ले गए।

शुक्रवार को अपनी गिरफ्तारी से कुछ घंटे पहले, सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी ने घोषणा की थी कि वह अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी बना रहे हैं।

ठाकुर ने यह भी कहा कि वह गोरखपुर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

शिकायतकर्ता और उसके साथी ने 16 अगस्त को पुलिस और ठाकुर, एसएसपी अमित पाठक और एक न्यायाधीश सहित अन्य अधिकारियों पर उनके खिलाफ साजिश रचने का गंभीर आरोप लगाकर सुप्रीम कोर्ट के बाहर खुद को आग लगा ली थी।

महिला ने एक मई 2019 को अतुल राय के खिलाफ लंका थाने में दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था।

राय, जिन्होंने घोसी संसदीय सीट से बसपा उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया था, जिन्होंने एक भगोड़े के रूप में चुनाव जीते और बाद में 22 जून, 2019 को अदालत के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। तब से वह जेल में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website