मराठी अभिनेता ने महाराष्ट्र के मंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट किया, गिरफ्तार

मराठी अभिनेता ने महाराष्ट्र के मंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट किया, गिरफ्तार

ठाणे (महाराष्ट्र), | महाराष्ट्र के शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे के फेसबुक पेज पर कथित रूप से आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में ठाणे पुलिस ने एक मराठी अभिनेता को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। कुछ मराठी धारावाहिकों और फिल्मों में काम कर चुके मयूरेश कोटकर के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी को शिवसेना के नगरसेवक योगेश जानकर की शिकायत के बाद गिरफ्तार किया गया।

जानकर ने पिछले शुक्रवार को अपनी शिकायत में कहा कि कोटकर ने मंत्री के फेसबुक पेज पर कथित रूप से मानहानिकारक और भड़काऊ सामग्री पोस्ट की, जिससे समुदायों के बीच हिंसा हो सकती थी।

याचिका के बाद श्रीनगर थाना पुलिस ने मामले की जांच की और कोटकर को गिरफ्तार कर लिया। उसे ठाणे की एक अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

सोशल मीडिया पर कई प्रमुख हस्तियों द्वारा कोटकर की गिरफ्तारी पर सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी की आलोचना की गई है।

ये पद आगामी नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के नामकरण के प्रस्ताव से संबंधित हैं, जिनका नाम शिवसेना के संस्थापक-पिता बालासाहेब ठाकरे के नाम पर रखा गया था, जिनका 2012 में निधन हो गया था।

कृषि समुदाय सहित स्थानीय ग्रामीणों ने प्रस्ताव का कड़ा विरोध किया और मांग की कि हवाईअड्डे का नाम एक प्रमुख स्थानीय नेता, किसान और श्रमिक पार्टी (पीडब्ल्यूपी) के वरिष्ठ पदाधिकारी और सांसद दिनकर बी पाटिल के नाम पर रखा जाना चाहिए, जिनका 2012 में निधन हो गया था।

पिछले हफ्ते ग्रामीणों ने 12 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाकर विरोध किया और अब उनकी मांग नहीं मानी तो 24 जून को कोंकण भवन का घेराव करने की धमकी दी है।

कोटकर कृषि विरोध में शामिल हुए थे और उन्होंने सोशल मीडिया नेटवर्क पर कई पोस्ट भी किए थे, लेकिन शिवसेना की शिकायत के बाद, पुलिस ने कुछ आपत्तिजनक सामग्री को हटा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website