ममता ने तृणमूल उम्मीदवारों की सूची जारी की, नंदीग्राम से लड़ेंगी चुनाव

ममता ने तृणमूल उम्मीदवारों की सूची जारी की, नंदीग्राम से लड़ेंगी चुनाव

कोलकाता, | पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने शुक्रवार को राज्य की 291 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की। दार्जिलिंग की शेष तीन सीटों पर तृणमूल के सहयोगी चुनाव लड़ेगे। उन्होंने कहा कि पार्टी यहां उम्मीदवार नहीं उतारेगी। बनर्जी ने कहा, “केवल तृणमूल कांग्रेस ही बंगाल को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकती है।”

सूची में स्टार पावर को शामिल करते हुए, तृणमूल प्रमुख ने आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी उम्मीदवारों की सूची में बंगाली फिल्म और टेलीविजन उद्योग के प्रतिनिधियों को शामिल किया है।

तृणमूल प्रमुख ने यह भी घोषणा की कि वह पूर्वी मिदनापुर की नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेंगी।

उन्होंने अपने कालीघाट निवास पर सूची जारी करते हुए कहा, “मैं नंदीग्राम से चुनाव लडूंगी। मैं अपने वादे पर कायम हूं।”

291 टीएमसी उम्मीदवारों की सूची में 50 महिलाएं, शामिल हुए हैं।

बनर्जी ने कहा कि वह इस बार पूर्वी मिदनापुर के नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने कहा, “मैं 9 मार्च को नंदीग्राम जा रही हूं। 10 मार्च को हल्दिया में नामांकन दाखिल करूंगी।”

राज्य के ऊर्जा मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के दिग्गज नेता सोवनदेब चटर्जी भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे, क्योंकि ममता नंदीग्राम से चुनाव लड़ेगी।

तृणमूल सुप्रीमो ने अभिनेता कंचन मल्लिक को भी हुगली से मैदान में उतारा, जो हुगली के उत्तरपारा में कुछ दिन पहले तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे। वहीं अभिनेता चिरंजीत चक्रवर्ती बारासात से, चांदीपुर से सोहम चक्रवर्ती, बैरकपुर से निर्देशक राज चक्रवर्ती, बांकुरा से अभिनेत्री सयंतिका, मिदनापुर सदर से जून मलिया, आसनसोल-दक्षिण से सयानी घोष, हावड़ा के शिबपुर से क्रिकेटर मनोज तिवारी, सोनारपुर दक्षिण से लवली मैत्रा और कृष्णानगर-उत्तर विधानसभा क्षेत्र से कौशानी मुखर्जी चुनाव लड़ेंगी।

बनर्जी ने कहा, “मैंने इस बार उम्मीदवारों के नाम का चयन करते हुए युवाओं को महत्व दिया है। वे सभी युवा हैं। हमने कला, खेल, मीडिया और संस्कृति के क्षेत्र से प्रसिद्ध हस्तियों को विधानसभा चुनाव का टिकट दिया है।”

उन्होंने कहा कि 23-24 मौजूदा तृणमूल विधायकों को उम्र से संबंधित मुद्दों और अन्य कारणों से उम्मीदवार की सूची से हटा दिया गया है।

पूर्व कांग्रेस नेता और जादवपुर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ओम प्रकाश मिश्रा तृणमूल के टिकट पर सिलीगुड़ी से चुनाव लड़ेंगे।

बनर्जी ने तेजस्वी यादव, अरविंद केजरीवाल, हेमंत सोरेन और शिवसेना को आगामी राज्य विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस को अपना समर्थन देने के लिए धन्यवाद दिया।

पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में मतदान होगा। मतों की गिनती 2 मई को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website