मप्र में गरीबों को 3 माह का राशन निशुल्क मिलेगा

मप्र में गरीबों को 3 माह का राशन निशुल्क मिलेगा

भोपाल, | मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण काल में गरीबों को सरकार ने बड़ी राहत देने का फैसला लिया है। राज्य के निर्धन पात्र उपभोक्ताओं को उचित मूल्य की दुकानों से तीन माह का राशन एक साथ निशुल्क मिलेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की स्थिति की वीडियो कॉफ्रेंसिंग से समीक्षा करते हुए कहा है कि शहरों और कस्बों के साथ ही प्रदेश के ग्रामों में भी संक्रमण बढ़ने से रोकना है। ग्रामों में जो सुरक्षित हैं, वे सुरक्षित रहें और बाहर न निकलें। जहां अधिक संक्रमित रोगी हैं वहां कन्टेनमेंट जोन बनाकर संक्रमण नियंत्रण सुनिश्चित करें। हर स्थिति में संक्रमण की चेन तोड़ना है। रहवासी संघ और स्वैच्छिक संगठन सहयोग करें ताकि जो व्यवस्थाएं छोटी पड़ रही हैं, उन्हें पर्याप्त बनाया जा सके।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश के सभी पात्र निर्धन उपभोक्ताओं को उचित मूल्य की दुकानों से एक साथ तीन माह का राशन निशुल्क मिलेगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि औषधियों की कालाबाजारी करने वाले को राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (एनएसए) में कारावास भेजें। इस समय सबसे बड़ी आवश्यकता लोगों का जीवन बचाना है। जीवनरक्षक इंजेक्शन को अधिक कीमत पर बेचने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

English Website