भाजपा लोगों को मुफ्त बिजली योजना के दुरुपयोग के लिए उकसा रही है: सिद्दारमैया

भाजपा लोगों को मुफ्त बिजली योजना के दुरुपयोग के लिए उकसा रही है: सिद्दारमैया

बेंगलुरु : कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने सोमवार को आरोप लगाया कि भाजपा राज्य में लोगों को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली योजना का दुरुपयोग करने के लिए उकसा रही है। उन्होंने कहा, भाजपा लोगों से बिना किसी संयम के बिजली का उपयोग करने के लिए कह रही है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि योजना का दुरुपयोग न हो और लोगों द्वारा बिजली के अंधाधुंध उपयोग पर रोक लगाई जाए।

वे विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बेंगलुरु के ज्ञान ज्योति सभागार में वन विभाग द्वारा आयोजित एक समारोह को संबोधित कर रहे थे।

सिद्धारमैया ने कहा, हमारी सरकार ने गरीबों और मध्यम वर्ग के लाभ के लिए बिजली की मुफ्त आपूर्ति की योजना की घोषणा की है। हमने लोगों को उनके पिछले वर्ष की बिजली की खपत से 10 प्रतिशत ज्यादा उपयोग करने की अनुमति दी है। लोगों ने इस योजना को उत्सव के साथ स्वीकारा है और इसका स्वागत किया है।

उन्होंने कहा, लेकिन लोगों द्वारा खारिज की गई भाजपा उन्हें योजना का दुरुपयोग करने के लिए उकसा रही है और बिजली की अंधाधुंध खपत को प्रोत्साहित कर रही है। यह जनविरोधी है। हमें विश्वास है कि राज्य के जागरूक लोग उन्हें इस पहलू में प्रोत्साहित नहीं करेंगे।

कांग्रेस सरकार ने चुनावी वादे के अनुरूप गृह ज्योति योजना के तहत राज्य में सभी घरों को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने की घोषणा की है। यह योजना जुलाई से लागू होगी। दुरुपयोग से बचने के लिए सरकार ने कहा था कि मुफ्त बिजली देते समय एक साल की औसत खपत पर विचार किया जाएगा। भाजपा ने इस पर आपत्ति जताई है और कहा है कि इस योजना को बिना किसी शर्त के लागू किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website