भाजपा ने दूध के दाम और बस, ऑटो के किराये बढ़ाकर घरेलू अर्थव्यवस्था चौपट की : अखिलेश

भाजपा ने दूध के दाम और बस, ऑटो के किराये बढ़ाकर घरेलू अर्थव्यवस्था चौपट की : अखिलेश

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने दूध के दाम और बस-ऑटो का किराया बढ़ाकर घरेलू अर्थव्यवस्था को चौपट करने का जनविरोधी काम किया है। मंगलवार को जारी बयान में सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि पहले अमूल ने अपने दूध उत्पादों के दाम बढ़ाए फिर पराग ने भी दाम बढ़ा दिए। इससे बच्चों के दूध में कटौती होगी। भाजपा सरकार में सफर भी मंहगा हो गया है। सामान्य बस सेवाओं का किराया 25 पैसे प्रति यात्री प्रति किलोमीटर बढ़ाने से अब परिवहन सेवाओं की दर में 1 रुपये 30 पैसे प्रतियात्री प्रतिकिलोमीटर की बढ़ोतरी हो गई है।

सपा मुखिया ने कहा कि केंद्रीय बजट के साथ भाजपा की डबल इंजन सरकार ने जनता पर मंहगाई की मार पड़ना शुरू हो गई है। लोग त्राहि-त्राहि करने लगे हैं। लोग कैसे अपनी गृहस्थी चलाएं और कैसे जीवनयापन करें, यह सवाल अब सभी को परेशान कर रहा है। जनता को अब पूरा विश्वास हो चला है कि भाजपा सरकार पूंजी-घरानों की संरक्षक सरकार है, पूंजीपति मित्रों को बड़े-बड़े कर्ज देने वाली सरकार है, उससे देश की अर्थव्यवस्था भले ही बने या बिगड़े।

उन्होंने कहा कि रोडवेज बसों के साथ ही लखनऊ शहर में ऑटो का किराया भी बढ़ गया है। अब यात्रियों को प्रति किलोमीटर के लिए लगभग 10.58 रुपये किराया देना होगा। अखिलेश ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने जो हाल ही में बजट पेश किया है, उसमें महंगाई रोकने का कोई उपाय नजर नहीं आ रहा है। पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दामों में कोई कमी नहीं की गई। खाद्यान्न के दामों में बढ़ोतरी से आम जनता क्या खाए, क्या बचाए? जन-साधारण की दैनंदिन चिंताओं और परेशानियों पर भाजपा सरकार ने आंखें मूंद रखी हैं।

उत्तर प्रदेश में रोडवेज बसों में सफर करने पर यात्रियों को अब ज्यादा खर्च करना पड़ेगा। बसों का किराया 25 पैसे प्रति किलोमीटर की दर से बढ़ा दिया गया है और सोमवार रात से बढ़ा हुआ किराया लागू कर दिया गया है। इससे रोडवेज को सालाना 30 करोड़ रुपये का मुनाफा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website