बेटे को टिकट दिलाने के लिए सांसद रीता जोशी ने दिया इस्तीफे का प्रस्ताव

बेटे को टिकट दिलाने के लिए सांसद रीता जोशी ने दिया इस्तीफे का प्रस्ताव

लखनऊ : प्रयागराज की सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने अपने बेटे को 2022 का विधानसभा लड़ाने के लिए इस्तीफे का प्रस्ताव दिया है। मंगलवार को उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिख कर कहा कि अगर पार्टी उनके पुत्र मयंक जोशी को विधानसभा चुनाव का टिकट देती है, तो वह अपना सांसद का पद छोड़ने के लिए तैयार हैं।

सांसद रीता ने कहा कि उनका बेटा पिछले कई वर्ष से भाजपा में काम कर रहा है। इसी वजह से उन्होंने पुत्र मयंक के लिए पार्टी से टिकट की मांग की है। रीता बहुगुणा जोशी ने पत्रकारों से बताया कि उनके बेटे ने लखनऊ कैंट से टिकट मांगा है। उन्होंने कहा, अगर पार्टी उनके बेटे को टिकट देती है, तो वे सांसद पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं।

रीता ने कहा कि उन्होंने भाजपा नेतृत्व को भी यह बात बता दी है। रीता के मुताबिक पार्टी के एक परिवार एक टिकट के नियम का समर्थन करती हैं। पार्टी ने नियम बनाया है कि एक परिवार से एक ही व्यक्ति को टिकट दिया जाएगा। ऐसे में अगर मेरे बेटे को लखनऊ कैंट से टिकट मिलता है, तो मैं सांसद पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं।

रीता के अनुसार वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में ही उन्होंने तय किया था कि वह उनका आखिरी चुनाव है, लेकिन बाद में पार्टी नेतृत्व ने उन्हें 2019 के लोकसभा चुनाव लड़ने को कहा। उन्होंने कहा कि वह भाजपा में ही है और भाजपा में ही रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website