बिहार ने कोरोना को लेकर डाटा रिवाइज किया,देश भर में 24 घंटे में 6,148 लोगों की मौत

बिहार ने कोरोना को लेकर डाटा रिवाइज किया,देश भर में 24 घंटे में 6,148 लोगों की मौत

पटना, | पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 6,148 दर्ज की गई है, जो इस महामारी के बाद मौतों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। ये बढ़ोतरी बिहार के मृतकों की संख्या को रिवाइज करने की वजह से हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने आंकड़े जारी कर यह जानकारी दी। मौतों के मामलों में तेजी ऐसे समय दर्ज की गई है, जब देश में लगातार तीसरे दिन 1 लाख से कम मामले आए हैं।

बिहार में पहले 3951 मृतकों की गिनती नहीं की गई थी, जिससे मौतों का आंकड़ा 9,000 से ज्यादा हो गया और मौतों में वृद्धि का कारण यही है। यदि राज्य के संशोधित आंकड़ों को घटा दिया जाए तो पिछले 24 घंटों में देश भर में मरने वालों की संख्या 2,197 है।

बिहार स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार शाम को कोरोनावायरस के कारण 9,429 मौतों की सूचना दी। बिहार में मंगलवार तक कोविड से कुल 5,458 मौतें हुईं।

स्वास्थ्य विभाग ने राज्य के सभी 38 जिलों में मौतों का ब्योरा दिया है लेकिन यह नहीं बताया कि ये मौतें कब हुईं। पटना में 2,303 मौतें दर्ज की गई हैं, जो राज्य में सबसे अधिक है, इसके बाद मुजफ्फरपुर (609) और बेगूसराय (316) हैं।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। विस्तृत रिपोर्ट शाम तक आने की उम्मीद है।

इस तरह के बेमेल डाटा पेश करने के लिए बिहार सरकार को विपक्षी नेताओं की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

इससे पहले, कई अन्य राज्यों ने भी अपनी मृत्यु के आंकड़ों में संशोधन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website