पंजाब में आप सरकार गिराने की कोशिश में भाजपा, विधायकों को खरीदने के लिए पैसों की पेशकश : मंत्री

पंजाब में आप सरकार गिराने की कोशिश में भाजपा, विधायकों को खरीदने के लिए पैसों की पेशकश : मंत्री

चंडीगढ़ : आम आदमी पार्टी के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने अपने मंत्री के साथ ‘एक्सटॉर्शन’ की बातचीत के आरोपों के बीच मंगलवार को केंद्र की भाजपा सरकार पर सरकार को अस्थिर करने के लिए कम से कम 10 विधायकों को 25 करोड़ रुपये की पेशकश करके पंजाब में ‘ऑपरेशन लोटस’ चलाने का आरोप लगाया।

चीमा ने यहां मीडिया से कहा कि भाजपा सात से 10 विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये की पेशकश कर हमारे विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है।

निवेशकों को रिझाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान फिलहाल जर्मनी में हैं।

विधायक शीतल अंगुरल, मंजीत सिंह बिलासपुर, रमन अरोड़ा, लाभ सिंह उगोके और रूपिंदर सिंह हैप्पी के साथ गए चीमा ने कहा, “इन विधायकों को बड़े पदों की पेशकश भी की गई है। उनसे कहा गया था कि अगर आपको और विधायक साथ मिल जाते हैं, तो आपको 75 करोड़ रुपये तक दिए जाएंगे।”

विधायकों से कहा गया, “बड़े बाउ-जी से मिलवाएंगे।

हालांकि, चीमा ने भाजपा द्वारा संपर्क किए गए विधायकों के नामों का खुलासा करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, “पार्टी का कानूनी प्रकोष्ठ इस मामले को देख रहा है और इस स्तर पर हम नामों का खुलासा नहीं करना चाहेंगे।”

उन्होंने कहा कि भाजपा ने ऑपरेशन लोटस के तहत आप विधायकों को खरीदने के लिए 1,375 करोड़ रुपये अलग रखे हैं।

आप पंजाब ने ट्वीट किया, “सीरियल किलर बीजेपी अब पंजाब में अपना ऑपरेशन लोटस लेकर आई है। पंजाब में आप विधायकों को 25 करोड़ की पेशकश कर रही है। लेकिन बीजेपी भूल रही है कि आम आदमी पार्टी का एक भी विधायक बिक्री के लिए नहीं है। दिल्ली की तरह पंजाब में भी भाजपा का ऑपरेशन फेल हो जाएगा।”

मंत्री और उनके सहयोगी को ट्रांसपोर्टरों और अधिकारियों से जबरन वसूली के तरीकों पर चर्चा करते हुए सुना जा सकता है।

कल्याण, खाद्य प्रसंस्करण और बागवानी विभाग रखने वाले सारारी ने आरोपों से इनकार किया है और पुलिस शिकायत दर्ज की है।

कथित जबरन वसूली टेप की सीबीआई जांच की मांग करते हुए शिअद नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि मंत्री को कुछ अधिकारियों को फंसाने और उनसे पैसे वसूलने की योजना पर चर्चा करते हुए पकड़ा गया था।

मजीठिया ने कहा, “ओएसडी (सहयोगी) ने रिकॉर्ड पर कहा है कि ऑडियो टेप वास्तविक है और अब यह सरकार पर निर्भर है कि वह टेप के साथ-साथ सारारी के खिलाफ आरोपों का पूरा सेट सीबीआई को सौंपे ताकि उनकी पूरी जांच हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website