पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा, रावत सोनिया गांधी के समक्ष मुद्दा उठाएंगे

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा, रावत सोनिया गांधी के समक्ष मुद्दा उठाएंगे

चंडीगढ़, | नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की बात को लेकर चल रही खींचतान के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को यहां प्रदेश प्रभारी हरीश रावत से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि बैठक अच्छी रही, लेकिन वह पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के समक्ष उठाए गए मुद्दों को आगे बढ़ाएंगे। यह दोहराते हुए कि सोनिया गांधी का कोई भी निर्णय स्वीकार्य होगा, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्होंने कुछ मुद्दे उठाए जिसके बारे में रावत सोनिया गांधी के फिर से बात करेंगे।

दोनों के बीच यह मुलाकात करीब एक घंटे तक चली।

बैठक के कुछ मिनट बाद, अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने सीएम के बयान को ट्वीट किया, ” हरीश रावत के साथ एक उपयोगी बैठक हुई। दोहराया कि कांग्रेस अध्यक्ष का कोई भी निर्णय सभी को स्वीकार्य होगा। कुछ मुद्दों को उठाया जो उन्होंने कहा कि वह सोनिया गांधी के समक्ष उठाएंगे।”

रावत सुबह अमरिंदर सिंह से मिलने चंडीगढ़ पहुंचे। बाद में दिन में, वह दिल्ली लौट आए।

व्यस्त राजनीतिक घटनाक्रम के बीच पूर्व कैबिनेट मंत्री सिद्धू ने राज्य इकाई के प्रमुख सुनील जाखड़ से मुलाकात की।

दोनों ने एक बैठक की, जिसे राजनीतिक हलकों में सिद्धू के राज्य प्रमुख के रूप में नियुक्त किए जाने के बाद पार्टी में सभी को साथ ले जाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।

मुलाकात के बाद जाखड़ ने मीडिया से कहा, “सब ठीक है।”

बाद में, सिद्धू ने कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर रंधावा और बलबीर सिंह सिद्धू से मुलाकात की, इसके अलावा वरिष्ठ नेता लाल सिंह और विधायक राजा वारिंग, कुलबीर जीरा, दर्शन बराड़ और बरिंदरमीत सिंह पहरा से मुलाकात की।

एक दिन पहले मुख्यमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर चेतावनी दी थी कि यदि सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस का प्रभार दिया गया तो पार्टी टूट जाएगी।

अपने पत्र में उन्होंने कहा था कि यदि सिद्धू को राज्य के शीर्ष संगठनात्मक पद पर पदोन्नत किया जाता है तो वह उनके नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website