डब्ल्यूएफआई प्रमुख अब भी पीएम मोदी के ‘सुरक्षा कवच’ में : राहुल

डब्ल्यूएफआई प्रमुख अब भी पीएम मोदी के ‘सुरक्षा कवच’ में : राहुल

नई दिल्ली : भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर गंभीर आरोप सामने आने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह अभी भी पीएम नरेंद्र मोदी के सुरक्षा कवच के भीतर है। अमेरिका के छह दिवसीय दौरे पर आए राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 25 अंतरराष्ट्रीय मेडल लाने वाली बेटियां, सड़कों पर न्याय की गुहार लगा रहीं! 2 एफआईआर में यौन शोषण के 15 घिनौने आरोपों वाला सांसद प्रधानमंत्री के सुरक्षा कवच में महफूज! बेटियों के इन हालात की जिम्मेदार मोदी सरकार है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की यह टिप्पणी दो एफआईआर के बाद आई है, जिसमें महिला पहलवानों के सिंह द्वारा कथित यौन उत्पीड़न का विवरण शामिल था। एफआईआर में पहलवानों ने सिंह द्वारा कथित तौर पर यौन उत्पीड़न की घटनाओं का ब्यौरा दिया था।

इससे पहले भी, राहुल गांधी नए संसद भवन के उद्घाटन के दिन 28 मई को पुलिस द्वारा हिरासत में लिए पहलवानों के समर्थन में सामने आए थे। राहुल गांधी ने कहा था कि राज्याभिषेक खत्म हो गया है, ‘अहंकारी राजा’ सड़कों पर लोगों की आवाज को कुचल रहा है!

ओलंपियन बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगट सहित प्रमुख भारतीय पहलवानों ने एक नाबालिग सहित महिला एथलीटों के यौन उत्पीड़न को लेकर सिंह की गिरफ्तारी की मांग की है।

इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी पहलवानों के समर्थन में उतरीं और कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, इन गंभीर आरोपों को पढ़ें और देश को बताएं कि अब तक आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई?

रविवार को प्रदर्शनकारी पहलवानों ने जंतर-मंतर से नए संसद भवन की ओर मार्च करने की कोशिश की तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया था। 23 अप्रैल से पुनिया, मलिक और विनेश जैसे प्रमुख भारतीय पहलवान डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website