चुनाव में जाने से पहले सभी वादे पूरे करेंगे : अमरिंदर

चुनाव में जाने से पहले सभी वादे पूरे करेंगे : अमरिंदर

चंडीगढ़, | 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए लोगों के वापस जाने से पहले 2017 की सभी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने का वादा करते हुए, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को कहा कि राज्य में कांग्रेस का कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं है, क्योंकि न तो अकालियों और न ही आम आदमी पार्टी (आप) किसी प्रकार की प्रतियोगिता की पेश की है। 2017 के चुनाव में कांग्रेस ने जो वादा किया था, उसे पूरा करने के लिए उन्होंने पंजाब की जनता को भरोसा दिलाया कि ‘उनकी सरकार ने जो काम शुरू किया है’ उसे पूरा किया जाएगा।

घोषणापत्र के 85 प्रतिशत से अधिक वादे पहले ही लागू हो चुके हैं, उन्होंने कहा कि यह किसी भी राज्य में किसी भी पार्टी के लिए एक रिकॉर्ड है, और पिछला रिकॉर्ड आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू के पास था, जिसके तहत 81 प्रतिशत वादे पूरे किए गए।

उन्होंने कहा, “लोग हमारे प्रदर्शन और प्रबंधन को देखेंगे।”

सभी किसानों के लिए कर्ज माफी के वादे और सभी बेरोजगार युवाओं को 2,500 रुपये महीने देने के बारे में सवाल किए जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में राजकोषीय बाधाओं, विशेष रूप से कोविड के कारण, कुछ वादों को अबतक लागू नहीं किया जा सका।

लेकिन राजस्व बढ़ने के साथ, ये जल्द से जल्द पूरे होंगे, उन्होंने कहा कि वह अगले चुनावों से पहले सभी वादों को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू के टीम में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर, मुख्यमंत्री ने कहा, “हर कोई चाहता है कि वह हमारी टीम का हिस्सा बनें।”

2022 में कांग्रेस का नेतृत्व करने और सीएम चेहरा होने के सवाल पर अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह पार्टी प्रमुख को तय करना है।

प्रशांत किशोर की नियुक्ति के बारे में पूछे जाने पर, मुख्यमंत्री ने जवाब दिया कि लोकतंत्र में हर नेता और पार्टी के पास रणनीतिकारों की एक टीम होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website