क्या यूपी में चुनावी जीत का मतलब लखीमपुर नरसंहार के मुख्य गवाह को जान से मारने की धमकी है : कांग्रेस

क्या यूपी में चुनावी जीत का मतलब लखीमपुर नरसंहार के मुख्य गवाह को जान से मारने की धमकी है : कांग्रेस

नई दिल्ली : कांग्रेस ने लखीमपुर खीरी नरसंहार के मुख्य गवाह सरदार दिलजोत सिंह को मिली धमकी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला किया है।

कांग्रेस महासचिव और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को कहा, क्या यू.पी में चुनावी जीत का मतलब ये है कि लखीमपुर खीरी नरसंहार के मुख्य गवाह सरदार दिलजोत सिंह को पीट कर और जान से मारने की धमकी दे चुप कर दिया जाएगा? योगी सरकार को जनमत मिला है, ये सच है, पर.अपराधियों को गवाह को पीटने-मारने का हक नहीं मिला। न्याय की पुकार रहेगी।

जानकारी के अनुसार गुरुवार की देर शाम 8 बजकर 15 मिनट पर दिलजोत सिंह लखीमपुर खीरी के बेलरायां चीनी मिल में गन्ना तुलवाने के लिये ले जा रहे थे, रास्ते में डांगा गांव के पास भाजपा की जीत पर जश्न मना रहे लोग सड़क पर थे। बताया कि सुरक्षा में तैनात कांस्टेबल मनोज साथ में था। जहां उन्हें जान से मारने की धमकी मिली।

वहीं दिलजोत सिंह ने बताया कि गुरुवार को बेलरायां चीनी मिल गन्ना ले जाते वक्त भाजपा की जीत का सड़क पर जश्न मना रहे लोगों ने उस पर रंग डाल दिया, जिसका विरोध करने पर गाली गलौज के बाद हमलावरों ने उसकी पिटाई कर दी। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। दिलजोत सिंह के अनुसार घटना के समय हमलावर जिस तरह उग्र होकर धमकियां दे रहे थे, उससे उनके इरादे साफ नजर आ रहे थे। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद एफआईआर की प्रति सुप्रीम कोर्ट में किसानों की पैरवी कर रहे किसानों के वकील को भेज दी थी।

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के परिणामों ने सबको चौंका दिया है। जिले में 8 विधानसभा सीटें आती हैं और सभी सीटों पर बीजेपी ने परचम लहरा दिया है। ये अप्रत्याशित जीत है जिसका आंकलन किसी ने भी नहीं किया था। लोगों का कहना था कि बीजेपी को मिश्रा को मंत्रीमंडल से हटाना चाहिए था। इसी को लेकर कांग्रेस ने केंद्र में और यूपी के सत्तारूढ़ मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website