कोरोना का भी होगा दहन: एक दिन में मिले सिर्फ 16 हजार मामले, एक्टिव केस 2 लाख के करीब

कोरोना का भी होगा दहन: एक दिन में मिले सिर्फ 16 हजार मामले, एक्टिव केस 2 लाख के करीब

नई दिल्ली। भारत से अब कोरोना का असर कम होता दिखाई दे रहा है। पिछले 24 घंटों में यहां कोरोना के 16 हजार मामले सामने आए हैं। विजयदशमी के मौके पर इतनी कम मात्रा में सामने आने वाली केसो की संख्या को देख ऐसा लगता है कि भारत अब कोरोना का भी दहन करने वाला है। भारत ने आज कोरोना के 16,862 केस दर्ज किए हैं। इसके अलावा देश में एक्टिव केसों की संख्या भी लगातार कम होती नजर आ रही है। वर्तमान में यहां 2 लाख के करीब एक्टिव केस हैं।

देश में एक्टिव केसों का काउंट भी कुल मामलों का कुल एक प्रतिशत है। यह मार्च 2020 के बाद से सबसे कम है। राहत की बात यह है कि हर रोज जितने लोग कोरोना से संक्रमित हो रह हैं उससे ज्यादा लोग कोरोना से ठीक हो रहे हैं। पिछले 24 घंटों में 19,391 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। जिसके बाद से कोरोना से ठीक हुए कुल मामलों की संख्या 3,33,82,100 तक पहुंच चुकी हैम

भारत में एक्टिव केसों की संख्या भी लगातार नीचे आ रही है। फिलहाल देश में 2,03,678 एक्टिव केस हैं, जो 216 में सबसे कम हैं। इसके अलावा साप्ताहिक सकारात्मकता दर भी 3 प्रतिशत से नीचे हैं। यह 1.42 प्रतिशत है जो पिछले 112 दिनों में सबसे कम है। वहीं दैनिक पॉजीटिविटी रेट भी 1.43 प्रतिशत है।

इसके अलावा देशभर में कोरोना मामलों की पहचान करने के लिए टेस्टिंग जारी है जिसके तहत अब तक 58.88 करोड़ लोगों के टेस्ट किए जा चुके हैं। इसके साथ ही देश के लोगों को कोरोना से सुरक्षा देने के लिए देशभर मे ंटीकाकरण अभियान चल रहा है जिसमें अब तक 97.14 करोड़ वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website