केवल प्रेस कांफ्रेंस या ट्विटर पर ही नजर आते हैं विपक्षी नेता : नड्डा

केवल प्रेस कांफ्रेंस या ट्विटर पर ही नजर आते हैं विपक्षी नेता : नड्डा

नई दिल्ली, | भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को राजनीतिक विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले डेढ़ साल में विपक्षी नेता केवल प्रेस कॉन्फ्रेंस या ट्विटर पर ही नजर आते हैं। नड्डा नेशनल हेल्थ वॉलंटियर (राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक) अभियान शुरू करने के बाद भाजपा मुख्यालय में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा, “पिछले डेढ़ साल से विपक्षी दल अलगाव में चले गए हैं और खुद को बंद कर लिया है। विपक्षी नेता पूरी तरह से सार्वजनिक डोमेन से गायब हो गए हैं। विपक्षी दलों के नेता केवल प्रेस कॉन्फ्रेंस या ट्विटर पर ही देखे जाते हैं। दूसरी तरफ, भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ता लोगों की सेवा के लिए एकजुट होकर काम कर रहे हैं।”

नड्डा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “प्रधानमंत्री मोदी (नरेंद्र मोदी) ने सभी राज्यों में पीएम केयर्स फंड से खरीदे गए वेंटिलेटर भेजे थे, लेकिन कांग्रेस सरकारों ने इन्हें खोलने की जहमत तक नहीं उठाई।”

नड्डा ने कोविड के खिलाफ देश की लड़ाई को रोकने के लिए विपक्षी दलों को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा, “जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को कोविड के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार कर रहे थे, तो विपक्ष ने अलग-अलग मुद्दों को उठाकर गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार किया। शुरू से ही विपक्ष ने मानवता के खिलाफ काम किया।”

कोविड से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों की सराहना करते हुए, भाजपा प्रमुख ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की कोविड के खिलाफ लड़ाई दुनिया में एक उदाहरण बन गई है। विश्व स्तर की स्वास्थ्य सेवाओं वाले बड़े और विकसित राष्ट्र भी इसके खिलाफ असहाय देखे गए।”

नड्डा ने चल रहे कोविड टीकाकरण अभियान का जिक्र करते हुए कहा, भारत का टीकाकरण अभियान दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे तेज चलने वाला अभियान है। हमने यूरोप के सभी देशों को पीछे छोड़ दिया है।

नड्डा ने बताया कि “राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान के तहत स्वास्थ्य स्वयंसेवकों द्वारा दो लाख गांवों तक पहुंच बनाई जाएगी। उन्होंने कहा, मुझे खुशी है कि आज 48 हजार से ज्यादा लोगों ने पंजीकरण कराया है और इस अभियान से जुड़े हैं।”

नड्डा ने कहा कि भाजपा सिर्फ चुनाव लड़ने वाली मशीन नहीं है, बल्कि मानवता की सेवा के लिए काम कर रही है। उन्होंने दावा किया, “आज शुरू किया गया राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान दुनिया का सबसे बड़ा स्वास्थ्य कार्यक्रम बन जाएगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website