कश्मीर मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढेर

कश्मीर मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढेर

श्रीनगर : अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर इलाके के खेव में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच जारी मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं। सेना ने कहा कि उसकी राष्ट्रीय राइफल्स बटालियन को अवंतीपोरा के एसएसपी से खुरेह इलाके में दो आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी।

सेना ने कहा कि बटालियन ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ शुक्रवार को दोपहर 1 बजे एक अभियान शुरू किया।

“उन्होंने 2.40 बजे गांव में छिपे आतंकवादियों से भारी मात्रा में गोलियां चलाईं और यह सुनिश्चित किया कि अन्य निर्दोष नागरिक क्रॉस-फायर में पकड़े नहीं गए।”

सेना ने कहा कि आतंकवादियों को बार-बार आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। रात भर रुक-रुक कर फायरिंग का सिलसिला चलता रहा।

“सुबह लगभग 6.30 बजे, एक आतंकवादी ने सैनिकों पर गोलियां चलाकर घर से भागने की कोशिश की, लेकिन वह निष्प्रभावी हो गया। दूसरा आतंकवादी घर के अंदर से गोलियां चलाता रहा, लेकिन सैनिकों ने जमीन पर ही उसे काबू कर लिया। सुबह 9.15 बजे तक, दूसरा आतंकवादी भी मार गिराया गया।”

मारे गए एक आतंकवादी की पहचान हिजबुल मुजाहिदीन के खुरेह निवासी मुसैब मुस्ताक भट के रूप में हुई है। दूसरे की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

सेना ने कहा कि भट 23 जुलाई को लुरागाम में एक सरकारी कर्मचारी जाविद अहमद मलिक की हत्या सहित स्थानीय लोगों पर अत्याचारों में शामिल था।

आतंकियों के पास से एक एके-47, एक पिस्टल और अन्य हथियार बरामद किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website