कर्नाटक में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर असमंजस, येदियुरप्पा ने कहा- आलाकमान तय करेगा

कर्नाटक में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर असमंजस, येदियुरप्पा ने कहा- आलाकमान तय करेगा

रायचूर : कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है, पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि अंतिम निर्णय पार्टी आलाकमान द्वारा लिया जाएगा। पत्रकारों से बात करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि पार्टी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आलाकमान इस बात का फैसला करेंगे कि सीएम उम्मीदवार कौन होगा।

उन्होंने कहा, उनका फैसला अंतिम है। अगर आलाकमान किसी नेता को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला करता है तो हमें कोई आपत्ति नहीं है। भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव में 140 सीटें जीतने जा रही है और हम सरकार बनाएंगे।

पूर्व सीएम और जद(एस) नेता एच.डी. कुमारस्वामी के भाजपा को ब्राह्मणों की पार्टी बताने वाले बयानों पर टिप्पणी करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि पहले भाजपा को लिंगायतों की पार्टी कहा जाता था। अब इसे ब्राह्मणों की पार्टी कहा जा रहा है। 90 फीसदी लिंगायत अब भी बीजेपी के साथ हैं और हम उनके साथ हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कई सार्वजनिक रैलियों में घोषणा की कि आगामी चुनाव मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के नेतृत्व में लड़े जाएंगे। कर्नाटक राज्य प्रभारी अरुण सिंह ने भी कई मौकों पर बयान दोहराया। हालांकि, पार्टी के नेता इस बात पर कायम हैं कि चुनाव सामूहिक नेतृत्व में लड़े जाएंगे। पार्टी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मांगे जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website