एशियाई पैरा खेलों के लिए नई तारीखों की घोषणा

एशियाई पैरा खेलों के लिए नई तारीखों की घोषणा

हांगझाऊ: एशियाई पैरालंपिक समिति (एपीसी), हांगझाऊ एशियाई पैरा खेल आयोजन समिति (एचएपीजीओसी) और स्थानीय आयोजन समिति ने बुधवार को एशियाई पैरा खेलों की नयी तारीखों की घोषणा की। एशियाई पैरा खेलों का चौथा सीजन मूल रूप से इस साल अक्टूबर में आयोजित होने वाला था। लेकिन अब यह 22 से 28 अक्टूबर 2023 तक आयोजित होगा। नई तारीखों पर निर्णय एचएपीजीओसी चीन की राष्ट्रीय पैरालंपिक समिति, एपीसी और अन्य हितधारकों के बीच चर्चा के बाद लिया गया।

खेलों की अवधि अपरिवर्तित रहती है और इस बात पर विचार करने के बाद कि पैरा खेलों को आमतौर पर एशियाई खेलों के समापन के दो सप्ताह बाद आयोजित किया जाता है और यह सुनिश्चित करने के बाद कि जारी तारीख अन्य अंतरराष्ट्रीय आयोजनों के साथ मेल ना खाए, इसलिए, नई तारीखों पर सहमति हुई।

ओलंपिक काउंसिल आफ एशिया (ओसीए) ने पिछले महीने एशियाई खेलों की नई तारीखों की घोषणा की थी, जो अब 23 सितंबर से 8 अक्टूबर, 2023 तक आयोजित किये जाएंगे।

एपीसी के अध्यक्ष माजिद रशीद ने कहा, “हमें एशियाई पैरा खेलों की नई तारीखों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जिन्हें एपीसी कार्यकारी बोर्ड द्वारा अनुमोदित किया गया था। हम एचएपीजीओसी (आयोजकों), चीनी पैरालंपिक समिति और हांगझाऊ -झेजियांग प्रांतीय सरकारों को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं और यह सुनिश्चित करने के प्रयास में हैं कि खेल नई तारीखों पर हों।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website