ईडी ने तृणमूल नेता कुणाल घोष, शताब्दी रॉय की 3 करोड़ की संपत्तियां कुर्क की

ईडी ने तृणमूल नेता कुणाल घोष, शताब्दी रॉय की 3 करोड़ की संपत्तियां कुर्क की

कोलकाता, | प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चुनाव वाले राज्य पश्चिम बंगाल में राजनीतिक तापमान बढ़ाते हुए शनिवार को कहा कि उसने शारदा चिटफंड घोटाला मामले में तृणमूल कांग्रेस नेता कुणाल घोष और लोकसभा सांसद शताब्दी राय और समूह के तत्कालीन निदेशक देबजानी मुखर्जी की तीन करोड़ रुपये मूल्य की संपत्तियां कुर्क की हैं। ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने शारदा चिटफंड घोटाला मामले में घोष, रॉय और मुखर्जी के स्वामित्व वाली तीन करोड़ रुपये मूल्य की चल और अचल संपत्तियां कुर्क की हैं।

ईडी अधिकारियों के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सांसद और शारदा मीडिया समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) घोष ने मीडिया इकाई के प्रमुख की हैसियत से शारदा समूह से कथित तौर पर धन प्राप्त किया था।

घोष से इस मामले के सिलसिले में जुलाई, 2919 और अक्टूबर 2013 में पूछताछ की जा चुकी है।

ईडी के अनुसार, बीरभूम संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सदस्य शताब्दी रॉय शारदा में ब्रांड एंबेसडर थीं।

अधिकारी ने कहा कि ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामलों की जांच के दौरान अब तक 600 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य वाली संपत्तियों को कुर्क किया है।

शारदा घोटाला अप्रैल 2013 में सामने आया था। अनुमान है कि यह 10,000 करोड़ रुपये से अधिक का घोटाला है। ईडी ने सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज किया है।

राज्य में इस समय विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और केंद्र सत्तारूढ़ भाजपा के बीच तीखी जुबानी जंग छिड़ी हुई है।

राज्य की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 27 मार्च से शुरू हुआ और 29 अप्रैल तक आठ चरणों में होना है। अब तक पहले दो चरणों में 60 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हुआ है। वोटों की गिनती 2 मई को होगी।

English Website