पुष्कर में गहलोत के मंत्री पर जूते फेंके जाने के बाद सीएम के सलाहकार ने जारी की ‘चेतावनी’

पुष्कर में गहलोत के मंत्री पर जूते फेंके जाने के बाद सीएम के सलाहकार ने जारी की ‘चेतावनी’

जयपुर : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार और निर्दलीय विधायक बाबूलाल नागर ने मंगलवार को धमकी भरे लहजे में कहा, “अगर कोई यहां नारे लगाना चाहता है, तो वह गहलोत जिंदाबाद, राजीव गांधी अमर रहे जैसे नारे लगा सकता है। अगर कोई इन दो के अलावा तीसरा नारा लगाता है, तो पुलिस उसे ले जाएगी। उसे लॉकअप के लिए भेज दिया जाएगा और मामले को उठाया जाएगा। कृपया बाद में दौड़ते हुए मेरे पास न आएं।” नागर जयपुर से 60 किलोमीटर दूर दूदू में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, जहां गहलोत को भी सभा को संबोधित करना था।

गहलोत के आने से पहले नागर लोगों को खुलेआम धमकाते नजर आए।

दूदू में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ब्लॉक स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन किया और कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

इस अवसर पर बोलते हुए नागर ने कहा, “कोई किसी नेता के नारे नहीं लगाएगा, मैंने दो नारे सुझाए हैं। गहलोत जिंदाबाद, राजीव गांधी अमर रहे, तीसरा नारा अब नहीं चलने दिया जाएगा। यदि आप तीसरा नारा लगाना चाहते हैं, तो आप उठकर जा सकते हैं। वरना मुझे दोष मत देना। आपको बस ताली बजानी है। केवल दो नारे लगाने होंगे।”

नागर ने लोगों को सलाह दी कि यदि आपके प्रखंड में कोई उपद्रव हो तो तत्काल सूचना दें। कभी-कभी पड़ोसी उपद्रव करता है, तो जिसने गलती नहीं की, उस पर दोषारोपण किया जाता है। उन्होंने कहा कि पिछले 24 साल से इतिहास है, मेरे किसी भी कार्यक्रम में अनुशासनहीनता नहीं हुई है और मैं इसे बर्दाश्त नहीं करूंगा।

नागर को गहलोत के प्रबल समर्थक के रूप में माना जाता है।

दूदू और नगर में बड़ी संख्या में सचिन पायलट समर्थक हैं, जिनके द्वारा नारे लगाए जाने की आशंका थी। इसलिए, उन्होंने लोगों को चेतावनी दी कि यदि वे किसी अन्य नेता के पक्ष में नारे लगाते हैं तो पुलिस उन्हें उठा लेगी।

सोमवार को पुष्कर में मंत्री अशोक चंदना के भाषण के दौरान जूते फेंके जाने की घटना के बाद बैठक में विशेष सावधानी बरती गई।

अजमेर के पुष्कर में गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की अस्थियों के विसर्जन के दौरान आयोजित एक बैठक में कुछ लोगों ने पायलट के समर्थन में नारे लगाए और मंत्री अशोक चंदना पर जूते फेंके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website