परिवार के हितों की रक्षा के लिए संसद बाधित कर रही है कांग्रेस : भाजपा

परिवार के हितों की रक्षा के लिए संसद बाधित कर रही है कांग्रेस : भाजपा

नई दिल्ली, | संसद की कार्यवाही बाधित करने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को कहा कि वे केवल एक परिवार के हितों की रक्षा के लिए संसद को चलने नहीं दे रहे हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए प्रसाद ने कहा, “कांग्रेस ने 1947 से 50 साल से अधिक समय तक देश पर शासन किया। लेकिन, देश को यह जानने की जरूरत है कि कांग्रेस आज कैसा व्यवहार कर रही है। कांग्रेस का एक सरल सूत्र है, संसद को तब तक काम करने की अनुमति है जब तक एक परिवार के हितों की सेवा की जाती है और अगर परिवार का कोई हित नहीं है तो यह संसद को चलने नहीं देगी।”

प्रसाद ने आरोप लगाया कि पूर्व में भी परिवार हमेशा ऐसा ही व्यवहार करता था।

उन्होंने कहा, “परिवार यह समझने में विफल रहा कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में अपना विश्वास दोहरा रहा है।”

कोविड प्रबंधन और टीकाकरण पर चर्चा के लिए सभी विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक से कांग्रेस की अनुपस्थिति का उल्लेख करते हुए, प्रसाद ने कहा, “तथ्य यह है कि कांग्रेस पार्टी कोविड पर प्रधानमंत्री द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल नहीं हुई। उन्होंने कभी भी संसद को गंभीरता से नहीं लिया।”

पेगासस विवाद के बारे में बात करते हुए, पूर्व आईटी मंत्री प्रसाद ने कहा, “हम संसद में चर्चा के लिए तैयार हैं, लेकिन कांग्रेस बहस को लेकर गंभीर नहीं है। जब आईटी मंत्री ने इस मुद्दे पर बयान दिया तो उन्होंने बयान को फाड़ दिया। इन लोगों में कोई गंभीरता नहीं है।”

उन्होंने पूछा कि क्या किसी ने कोई सबूत दिया है कि उनका फोन टैप किया गया था।

उन्होंने कहा, “जो लोग कह रहे हैं कि कुछ नंबर टैप किए गए हैं, वे वही समूह हैं जो मोदी सरकार के खिलाफ हैं।”

सदन के पटल पर चर्चा के बारे में विपक्ष की गंभीरता पर सवाल उठाते हुए, प्रसाद ने कहा, “हम संसद में चर्चा के लिए तैयार हैं। हमें कांग्रेस पार्टी से कठिन सवाल पूछना है। लेकिन हम ईमानदारी से एक सवाल पूछते हैं कि क्या कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल संसद में चर्चा चाहते हैं।”

उन्होंने पूछा कि क्या कांग्रेस या विपक्ष पेगासस मुद्दे पर एक ईमानदार चर्चा चाहता है।

प्रसाद ने कहा कि संसद में लगातार हो रहे गतिरोध से देश को 130 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website