निजीकरण से जनता आहत होगी, फायदा सिर्फ मुट्ठीभर पूंजीवादियों को होगा : राहुल गांधी

निजीकरण से जनता आहत होगी, फायदा सिर्फ मुट्ठीभर पूंजीवादियों को होगा : राहुल गांधी

नई दिल्ली, | कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को हवाईअड्डों के निजीकरण के मामले को लेकर भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए टिप्पणी की, “वे निर्माण करना नहीं जानते, लेकिन बेचना चाहते हैं।” राहुल ने सोमवार दोपहर को ट्वीट कर कहा, “भारत निजीकरण के खिलाफ है। यह जनता को नुकसान पहुंचाएगा और केवल मुट्ठीभर पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाएगा।”

2.5 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति के मुद्रीकरण के हिस्से के रूप में सरकार द्वारा 4 हवाईअड्डों में अपनी हिस्सेदारी बेचने के फैसले के विरोध में राहुल गांधी ने यह टिप्पणी की।

दरअसल, सरकार ने अगले वित्तवर्ष में दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद के हवाईअड्डों में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की शेष हिस्सेदारी बेचने और निजीकरण के लिए 13 हवाईअड्डों की पहचान करने की योजना बनाई है। इन 13 हवाईअड्डों को बेचने के लिए ग्राहकों को लुभाने लाभ कमाने वाले और घाटे में चल रहे हवाईअड्डों का पैकेज बनाया गया है।

बता दें कि पिछले साल भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान निजीकरण के पहले दौर में अडानी समूह को 6 हवाईअड्डों – लखनऊ, अहमदाबाद, जयपुर, मंगलुरु, तिरुवनंतपुरम और गुवाहाटी का कॉन्ट्रैक्ट मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website