दिल्ली सरकार 14 जनवरी को जनता को 100 नई एसी सीएनजी बसों की सौगात देगी

दिल्ली सरकार 14 जनवरी को जनता को 100 नई एसी सीएनजी बसों की सौगात देगी

नई दिल्ली : दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा है कि दिल्ली सरकार 14 जनवरी को जनता को 100 नई एसी सीएनजी बसों की सौगात देगी।

उन्होंने दोपहर को ट्वीट किया दिल्लीवासियों को बधाई! सार्वजनिक परिवहन सेवा को मजबूत करने की दिशा में दिल्ली सरकार का एक और महत्वपूर्ण कदम। कल 14 जनवरी दोपहर 12 बजे माननीय मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस 100 एसी सीएनजी बसें राजघाट डिपो से लॉन्च करेंगे। इनमें सीसीटीवी, पैनिक बटन, जीपीएस आदि की सुविधाएं हैं।

ये नई लो-फ्लोर सीएनजी एसी बसें पूरी तरह से बीएस-छह उत्सर्जन मानकों के अनुरूप होंगी। दिल्ली सरकार ने एक बयान में कहा है कि नई बसें सही समय में यात्री सूचना प्रणाली, सीसीटीवी, पैनिक बटन और जीपीएस जैसी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होंगी।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष नवंबर में, दिल्ली कैबिनेट ने 190 लो-फ्लोर सीएनजी बसों को क्लस्टर योजना के तहत शामिल करने की मंजूरी दी थी। इसके साथ, क्लस्टर बसों की कुल संख्या 3,383 तक पहुंच जाएगी और दिल्ली में बसों की कुल संख्या 7,140 के उच्च स्तर तक पहुंच जाएगी।

परिवहन मंत्री ने ट्विटर पर घोषणा करते हुए कहा: बधाई हो दिल्ली! मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में कैबिनेट ने आज 190 लो-फ्लोर एसी सीएनजी बसों को शामिल करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी .. नवंबर में दिल्ली सरकार की संचालित क्लस्टर योजना के तहत कुल 3,033 गैर-एसी और एसी बसें। इससे पहले 2021 में, दिल्ली कैबिनेट ने भी 160 बसों को ठेका देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी और इन 190 बसों को जोड़ने के साथ, क्लस्टर बसों की कुल संख्या 3,383 तक पहुंच गई और दिल्ली में कुल बस बेड़ा अब तक के उच्चतम स्तर 7,140 पर पहुंच गया। ।

कैबिनेट ने यह भी कहा था कि 2022 की शुरूआत तक 300 इलेक्ट्रिक बसों को भी डीटीसी बेड़े में शामिल किया जाएगा और कुल लगभग 3,500 नई इलेक्ट्रिक बसें भी डीटीसी और क्लस्टर बेड़े में शामिल की जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website