‘दिल्ली को जून में 18-44 आयु वर्ग के लिए लगभग 5 लाख वैक्सीन खुराक मिलेगी’

‘दिल्ली को जून में 18-44 आयु वर्ग के लिए लगभग 5 लाख वैक्सीन खुराक मिलेगी’

नई दिल्ली, | दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को घोषणा की कि राष्ट्रीय राजधानी को जून में 18-44 आयु वर्ग के लिए कोविड -19 वैक्सीन खुराक की अगली आपूर्ति मिलेगी। पिछले छह दिनों से, शहर में इस विशेष आयु वर्ग के टीकाकरण अभियान को सभी सरकारी केंद्रों पर रोक दिया गया है।

एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, सिसोदिया ने कहा, ” केंद्र ने दिल्ली सरकार को सूचित किया है कि युवाओं के लिए टीकों की आपूर्ति जून में की जाएगी, लेकिन 10 जून से पहले नहीं। यह टीकों की एक छोटी खेप होगी।”

हालांकि, उन्होंने केंद्र पर दिल्ली के लोगों को निजी अस्पतालों में भुगतान करने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया क्योंकि राज्य प्रशासन द्वारा मुफ्त टीकाकरण अभियान को रोक दिया गया है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली को 18-44 आयु वर्ग के लगभग 92 लाख लोगों के लिए टीकों की 1.84 करोड़ खुराक की जरूरत है।

सिसोदिया ने कहा, “18-44 आयु वर्ग के लिए, केंद्र ने अप्रैल में टीके की 4.5 लाख खुराक प्रदान की थी, मई में 3.67 लाख खुराक और जून में लगभग 5 लाख खुराक की आपूर्ति की जाएगी।”

फिलहाल , केवल उपलब्ध नहीं होगा।

आप विधायक आतिशी ने शुक्रवार को प्रेस वालों से कहा कि जो कोई भी कोवैक्सिन की दूसरी खुराक चाहता है, चाहे वह 18-44 समूह में हो या 45 से अधिक समूह में, दिल्ली में इसकी कोई खुराक उपलब्ध नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website