दिग्विजय सिंह का क्लब हाउस चैट टूलकिट का हिस्सा : भाजपा

दिग्विजय सिंह का क्लब हाउस चैट टूलकिट का हिस्सा : भाजपा

नई दिल्ली, | दिग्विजय सिंह के क्लब हाउस चैट का ऑडियो लीक होने को लेकर कांग्रेस पार्टी पर हमला तेज करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को कहा कि यह कुछ दिन पहले बताए गए टूलकिट का हिस्सा है। केसर पार्टी ने सुझाव दिया कि कांग्रेस पार्टी को इसे कांग्रेस (भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस) के स्थान पर एएनसी (एंटी नेशनल क्लबहाउस) नाम देना चाहिए।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने कहा, ये पूरी संभावना है कि आज दिग्विजय सिंह ने जो कहा है उसके लिए पहले से स्टेज मैनेज रहा होगा। उस पत्रकार से दिग्विजय सिंह या कांग्रेस के बड़े नेता ने ऐसा सवाल पूछने के लिए कहा होगा। यह सब उस टूलकिट का हिस्सा है जिसका उल्लेख कुछ दिन पहले किया गया था।

उन्होंने उल्लेख किया कि सभी ने देखा कि कैसे दिग्गज कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह बाहर भारत के खिलाफ जहर उगल रहे हैं और कैसे वह पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि उन्हीं दिग्विजय सिंह ने पुलवामा हमले को महज एक दुर्घटना करार दिया था या 26/11 के मुंबई हमले को आरएसएस की साजिश बताया था और उस समय पाकिस्तान को क्लीन चिट देने की भी कोशिश की थी।

उन्होंने कहा कि क्लबहाउस चैट में एक पाकिस्तानी पत्रकार पूछता है कि नरेंद्र मोदी को हटाने के बाद भारत की कश्मीर नीति क्या होगी। दिग्विजय जी ऐसे सवाल पर उस पत्रकार को धन्यवाद देते हैं और कहते हैं कि अगर मोदी जी सत्ता से हटते हैं और कांग्रेस की सरकार आती है तो वो जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को फिर से स्थापित करेगी।

पात्रा ने कटाक्ष करते हुए कांग्रेस पार्टी से अपना नाम आईएनसी से एएनसी यानी एंटी नेशनल कांग्रेस करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा, यह भारत विरोधी और मोदी से नफरत करने वालों का ही एक क्लब हाउस है।

लीक हुई क्लब हाउस चैट में, सिंह को कथित तौर पर एक पाकिस्तानी पत्रकार से यह कहते हुए पाया गया है कि कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में सत्ता में आने के बाद अनुच्छेद 370 को रद्द करने के फैसले पर पुनर्विचार करेगी।

इससे पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा था कि पाकिस्तान कांग्रेस का पहला प्यार है। सिंह ने एक ट्वीट में कहा, कांग्रेस का पहला प्यार पाकिस्तान है। दिग्विजय सिंह ने पाकिस्तान को राहुल गांधी का संदेश दिया. कांग्रेस कश्मीर को हथियाने में पाकिस्तान की मदद करेगी।

चैट को ट्विटर पर एट द रेट लीक्सक्लबहाउस (क्लबहाउस लीक्स) हैंडल द्वारा जारी किया गया था। दिलचस्प बात यह है कि क्लबहाउस लीक्स के ट्विटर प्रोफाइल में उल्लेख किया कि आज ही हैंडल बनाया गया है।

चैट में, सिंह ने कहा, 370 को रद्द करने और जम्मू-कश्मीर के राज्य का दर्जा कम करने का निर्णय एक अत्यंत दुखद निर्णय था और कांग्रेस पार्टी निश्चित रूप से निर्णय पर फिर से विचार करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website