केंद्र को देश की बजाय अपनी छवि की चिंता है : कांग्रेस

केंद्र को देश की बजाय अपनी छवि की चिंता है : कांग्रेस

नई दिल्ली : कांग्रेस ने चीन मसले पर केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा आरोप लगाया है। पार्टी ने कहा कि मोदी सरकार चीन को लगातार खुली छूट देती चली जा रही है, उसे ‘देश की बजाय अपनी छवि की चिंता है’ इसलिए क्लीन चिट भी दे दी जा रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने मंगलवार को कहा, 1962 में भी सेना के पराक्रम में भी कोई कमी नहीं है, इच्छा शक्ति की कोई कमी नहीं है। लद्दाख, अरुणाचल, सिक्कम में चीन बार-बार देश में घुसने की हिम्मत करता है।

पवन खेड़ा ने कहा, उत्तराखंड में चीन 5 किलोमीटर घुसकर पुल तोड़कर वापस गया। लेकिन सरकार की ओर से कोई स्टैंड नहीं लिया गया। भारत के पीएम को सीमाओं की बजाय अपने कृत्रिम छवि की चिंता है।

उन्होंने आरोप लगाया, 2021 के बाद से जब से घटना हुई उसके बाद से भारत-चीन के बीच व्यापार 60 प्रतिशत बढ़ गया। हमारे पास साहसी सेना है। जो चीन से टक्कर ले रही है। लेकिन मोदी सरकार उनकी कामयाबियों पर पानी फेर रही है। चीन के एयरक्राफ्ट देश की सीमा के समीप ड्रिल करते रहे लेकिन केंद्र सरकार की तरफ से कोई एक्शन नहीं लिया गया।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, कूटनीति केवल भाषण देने से नहीं होती, शान्ति से इस पर काम करने की जरूरत है। 2013 में मनमोहन सरकार में 21 दिन में चीन को देश की सीमा से बाहर कर दिया था लेकिन मोदी सरकार कूटनीति बनाने की बजाय, विपक्ष को लाल आंख दिखा रही है और चीन को भारत की जमीन दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website