हाथरस हादसा : जांच सामने आने के बाद सरकार करेगी कार्रवाई : राय

हाथरस हादसा : जांच सामने आने के बाद सरकार करेगी कार्रवाई : राय

पटना: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानन्द राय ने हाथरस सत्संग में मची भगदड़ में हुई मौतों पर दुखद जताया और घटना को कहा संवेदनशील है। घटना की गहनता से जांच की जा रही है और जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे, सरकार उस पर कार्रवाई करेगी। शुक्रवार को पटना में पत्रकारों से नित्यानन्द राय बातचीत कर रहे थे ।
राय ने कहा हाथ्ररस घटना की जांच की जा रही है। पूरे मामले पर राज्य सरकार निगरानी रख रही है। पीएम नरेंद्र मोदी भी इस घटना के प्रति अतिसंवेदनशील हैं और केंद्र सरकार सभी तरह की मदद दे रही है। उन्होंने कहा कि घटना की गहनता से जांच की जा रही है और जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे, सरकार उस पर कार्रवाई करेगी।
बता दें यूपी के हाथरस में भोले बाबा साकार हरि का सत्संग था। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रशासन की ओर से 80 हजार लोगों को मंजूरी मिली थी, लेकिन इसमें ढाई लाख से भी ज्यादा लोग पहुंच गए। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद जब लोगों के बाहर जाने लगे तो भगदड़ मच गई। इस घटना में 121 लोगों की मौत हो गई ।
इधर, बिहार में लगातार पुल गिरने की घटनाओं पर केंद्रीय मंत्री नित्यानन्द राय ने कहा कि बिहार में जो भी पुल गिरे हैं, उसे बिहार सरकार ने बहुत ही तत्परता और गंभीरता से लिया है। पुल के गिरने की वजह की जांच कराई जा रही है और उसमें जो भी दोषी पाए जाएंगे, उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website