सोमालियाई सेना ने अल-शबाब के 37 आतंकवादियों को मार गिराया

सोमालियाई सेना ने अल-शबाब के 37 आतंकवादियों को मार गिराया

मोगादिशु। सोमाली सशस्त्र बलों ने कहा है कि उसने देश के दक्षिणी हिस्से में चरमपंथियों को खदेड़ने के लिए जारी सैन्य अभियानों के बीच मध्य शबेले क्षेत्र में अल-शबाब के 37 आतंकवादियों को मार गिराया। सशस्त्र बलों ने एक बयान में कहा, “सोमाली राष्ट्रीय सेना (एसएनए) ने कल रात मध्य शबेले के गलका-हरारे इलाके में एक सुनियोजित अभियान चलाया, जहां आतंकवादी स्थित थे, जिसमें अल-शबाब के 37 आतंकवादी मारे गए और दो अन्य को पकड़ लिया गया।”

यह घटना शुक्रवार को मध्य शबेले क्षेत्र के गल-लबशीर गांव में एक अभियान के दौरान प्रमुख सदस्यों सहित अल-शबाब के 15 आतंकवादियों को मार गिराने के बाद हुई है। सरकारी बलों ने अल कायदा से संबद्ध आतंकवादी समूह के खिलाफ सुरक्षा अभियान तेज कर दिया है क्योंकि देश 60 दिनों के भीतर राष्ट्रपति और संसदीय चुनाव कराने की तैयारी कर रहा है।

सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए संघर्ष कर रहे आतंकी समूह ने चुनाव में बाधा डालने की कसम खाई है। अल-शबाब को ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, मलेशिया, संयुक्त अरब अमीरात, ब्रिटेन और अमेरिका द्वारा आतंकवादी संगठन के रूप में नामित किया गया है। अमेरिकी विदेश विभाग ने समूह के कई वरिष्ठ कमांडरों पर खुली छूट दी है।

इसने सितंबर 2013 वेस्टगेट शॉपिंग मॉल हमले (71 मौतें), अक्टूबर 2017 मोगादिशु बम विस्फोट (587 मौतें) और दिसंबर 2019 मोगादिशु बमबारी (85 से अधिक मौतें) सहित बड़े हमले किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website